24 मई को लॉन्च होगी Redmi Note 11T सीरीज, दमदार ट्रिपल कैमरा सहित होंगी कई खूबियां

Redmi Note 11T series China launch
Redmi Note 11T series China launch

Redmi Note 11T सीरीज 24 मई को पेश होने वाली है। सबसे पहले इस सीरीज को घरेलू बाजार चीन में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि, 24 मई को इस नई सीरीज का लॉन्च मंगलवार को चीन के समयानुसार शाम 7PM को होगा। रेडमी की यह सीरीज काफी समय से चर्चा में बनी हुई हैं। इससे पहले इस सीरीज को लेकर टीजर भी जारी किया गया था, लेकिन तारीख का खुलासा नहीं हुआ था।
बता दें कि, इस सीरीज के तहत कंपनी तीन तगड़े स्मार्टफोन Redmi Note 11T, Note 11T Pro और Pro + पेश कर सकती है। वहीं, इससे पहले इस सीरीज को कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा जा चुका है, जिनमें 3C और TENAA प्रमुख तौर पर शामिल हैं। साथ ही एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक इस सीरीज में दो स्मार्टफोन पेश होने की बात भी सामने आई थी।  
फिलहाल कंपनी ने इसके प्रो वेरिएंट को सामने लाकर यह बात साफ कर दी है कि, इस सीरीज में कम से कम दो या तीन स्मार्टफोन जरूर पेश हो सकते हैं।
इसके साथ ही अभी यह नहीं कहा जा सकता की कंपनी इस सीरीज के तहत कितने फोन लॉन्च करने वाली है। आइये, आगे आपको बताते हैं कि, इस शानदार रेडमी सीरीज में आपको क्या कुछ मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: भारत में पेश हुई Vivo की सबसे तगड़ी Vivo X80 सीरीज, जानें फीचर्स और कीमत

Redmi Note 11T सीरीज

अगर 3C और TENAA डेटाबेस पर गौर करें तो Redmi Note 11T और Redmi Note 11T Pro स्मार्टफोन 22041216C और 22041216UC मॉडल नंबर के साथ सामने आए थे।  
Redmi Note 11T को दो वेरिएंट 6GB RAM + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 256GB स्टोरेज के साथ देखा गया था। वहीं, Redmi Note 11T Pro 8GB रैम +128GB स्टोरेज और 8GB रैम +512GB स्टोरेज के साथ आने की बात सामने आई थी। डिस्प्ले की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में 6.6 इंच डिस्प्ले स्क्रीन दिया जा सकता है। फोंस की थिकनेस के बारे में बताया गया है कि, यह 8.8 mm के हो सकते हैं।

बता दें कि, लॉन्च को लेकर मिल रही जानकारी के मुताबिक Redmi Note 11T सीरीज़ में लाजवाब ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होने तय है। यानी की फोन में एक दमदार कैमरा और शानदार कैमरा फीचर्स मिलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई Realme Narzo 50 5G सीरीज, मिलेगी सबसे तेज 5G स्पीड

इसके अलावा रेडमी की यह नई सीरीज 5G प्रोसेसर से लैस होगी। Redmi Note 11T Pro 5G में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। जबकि Note 11T 5G में 67W चार्जिंग सपोर्ट मिलने की बात सामने आई है। वहीं, अगर एक अन्य लिस्टिंग की बात करें तो नोट 11T सीरीज़ में 4980mAh और 4300mAh की बैटरी मिल सकती है। अगर इस सीरीज के तहत आने वाले स्मार्टफोन के OS की बात करें तो यह फोंस एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर आधारित MIUI 13 पर रन करने वाले हो सकते हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display