12,999 रुपये में Redmi Pad हुआ लॉन्च, 6GB रैम, 2K डिस्प्ले सहित मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स

Redmi Pad में मीडियाटेक चिपसेट, 8,000mAh बैटरी, 2K डिस्प्ले और बढ़िया कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Redmi Pad
Redmi Pad

टेक निर्माता Xiaomi ने भारत में नया Redmi Pad लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए Redmi Pad को भारत में मिड बजट रेंज में एंट्री दी है। टैबलेट को भारत सहित ग्लोबल तौर पर भी पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि Redmi Pad एंटरटेनमेंट, गेमिंग, ब्राउज़िंग और ई-लर्निंग के लिए शानदार पेशकश है। यहां तक की इसमें जो स्पेक्स दिए गए हैं वाकई यह टैबलेट यूजर्स को काफी भा सकता है। नए Redmi Tab में मीडियाटेक चिपसेट, 8,000mAh बैटरी, 2K डिस्प्ले और बढ़िया कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आगे आपको Redmi Pad के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या है कीमत (Redmi Pad price)

कंपनी ने Redmi Pad को भारत में तीन रैम और स्टोरेज के साथ पेश किया है। जिसमें 3GB रैम + 64GB स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये, 4GB रैम +128GB स्टोरेज की कीमत 17,999 रुपये और 6GB रैम +128GB स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपये रखी है। जबकि इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत यूजर्स नए रेडमी पैड को क्रमशः 12,999 रुपये, 14,999 रुपये और 16,999 रुपये में खरीद सकते हैं। कंपनी Redmi Pad पर 10 प्रतिशत का बैंक डिस्काउंट भी दे रही है। सेल की बात करें तो Redmi Pad, Mi.com, Mi Homes, Flipkart और सभी रिटेल पार्टनर्स पर 5 अक्टूबर से उपलब्ध होगा। वहीं, यूजर्स को Redmi Pad के लिए मूनलाइट सिल्वर, ग्रेफाइट ग्रे और मिंट ग्रीन जैसे तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंःमात्र 10,000 रुपये में मिलेगा 5G फोन, कंपनी ने IMC 2022 में की लॉन्चिंग

रेडमी पैड के फीचर्स (Redmi Pad specifications)

Redmi Pad में 10.6 इंच का 2K डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 400 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। टैब में MediaTek Helio G99 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 6GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। अगर टैब के कैमरा की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर सिंगल 8MP का कैमरा लेंस और फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है। बैटरी के मामले में टैबलेट में 8,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो यह पैड Android 12 आधारित MIUI 13 पर रन करता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें डॉल्बी एटमॉस के सपोर्ट के साथ क्वाड स्पीकर मिलते हैं। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए डिवाइस में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। वहीं टैब में कनेक्टिविटी ले लिए डुअल बैंड WiFi 5, Bluetooth 5.3 जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं। वजन और डाइमेंशन की बात करें तो यह केवल 7.05 मिमी पतला और 465 ग्राम का है। 

यह भी पढ़ेंः108MP कैमरा और दमदार 5000mAh बैटरी से लैस Moto G72 हुआ लॉन्च, जानें कितना है प्राइस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।