Airtel और Vi के पास नहीं Reliance Jio जैसा यह प्लान, जानें डिटेल

Reliance Jio
Reliance Jio

भारत की नंबर एक टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी Reliance Jio के पास कुछ ऐसे प्रीपेड प्लान हैं, जो फिलहाल Airtel और Vodafone Idea (Vi) भी ऑफर नहीं करते। इन प्लांस को हाल ही में इस टेलिकॉम कंपनी द्वारा पेश किया गया है। इसमें यूजर्स एक प्रमुख ओवर-द-टॉप (OTT) बेनिफिट्स भी मिलते हैं। यहां आपको Reliance Jio की दो प्रीपेड योजनाओं के बारे में बताते हैं, जो ओटीटी लाभ के साथ आते हैं। इस तरह की योजनाएं देश की कोई और टेलीकॉम कंपनियां फिलहाल पेश नहीं कर रही हैं।

Reliance Jio के प्लान्स में क्या है खास?
Reliance Jio दो प्रीपेड प्लान पेश कर रहे हैं, जो Disney+ Hotstar Premium के लाभ के साथ आते हैं। फिलहाल यह लाभ देश में कोई अन्य टेलिकॉम कंपनियां प्रदान नहीं कर रही हैं। एयरटेल और वीआई डिज्नी + हॉटस्टार की भी पेशकश करते हैं, लेकिन कोई भी प्लेटफॉर्म ‘Premium’ सब्सक्रिप्शन को बंडल नहीं करता है, जिसकी कीमत 1,499 रुपये प्रति वर्ष है।
यह भी पढ़ेंः 15 मार्च को नए अवतार में दस्तक देगी 2022 Toyota Glanza, होगी हुंडई i20 और टाटा अल्ट्रोज से टक्कर

अब तक सभी टेलिकॉम कंपनियों ने केवल Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन की पेशकश की थी, जो 499 रुपये में आता है। लेकिन Jio अपने प्लान के साथ Disney+ Hotstar के ‘प्रीमियम’ सब्सक्रिप्शन को बंडल करने वाली देश की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

Reliance Jio Disney+ Hotstar Premium Plans
Reliance Jio की दो योजनाएं हैं, जो यूजर्स के लिए Disney+ Hotstar Premium लाभों को बंडल करती है। इन प्लान्स की कीमत 1,499 रुपये और 4,199 रुपये है। 1,499 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को 2GB दैनिक डेटा, 100 एसएमएस / दिन, असीमित कॉलिंग, Jio ऐप्स और Disney+ Hotstar प्रीमियम के साथ 84 दिनों की सेवा वैधता मिलती है।

वहीं कंपनी का 4,199 रुपये के प्लान में यूजर्स को 3GB दैनिक डेटा, 100 एसएमएस / दिन, असीमित कॉलिंग, Jio ऐप्स और Disney+ Hotstar प्रीमियम के साथ 365 दिनों की सेवा वैधता मिलती है।

Disney+ Hotstar Premium सदस्यता को सक्रिय करना भी बहुत आसान है। बस MyJio ऐप पर जाएं, यूनिक कूपन कोड प्राप्त करें और अपने Jio मोबाइल नंबर से Disney+ Hotstar अकाउंट में साइन इन करने के दौरान इसे दर्ज करें।
यह भी पढ़ेंः 100 km की रेंज वाला Greta Glide Electric Scooter हुआ लॉन्च, प्री-बुकिंग पर 6,000 रुपये की छूट