Reliance Jio ने बंद किए 10 से ज्यादा प्रीपेड रिचार्ज प्लान, यहां देखें प्लांस की लिस्ट

Jio ने अपने उन 12 प्रीपेड रिचार्ज प्लांस को बंद किया है जिसमें डिज्नी प्लस हॉटस्टार OTT एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

Reliance Jio has discontinued more than 10 prepaid recharge plans
Reliance Jio

भारत की नंबर वन निजी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने यूजर्स को अचानक झटका दे दिया है। दरअसल कंपनी के 12 Jio Prepaid Plans को बंद करने की खबर जोर पकड़ रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपने उन 12 प्रीपेड रिचार्ज प्लांस को बंद किया है जिसमें डिज्नी प्लस हॉटस्टार OTT एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। आपको बता दें कि Jio के यह 12 प्रीपेड प्लांस अब कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और एप्लीकेशन से हटा दिए गए हैं। यानी कि यूजर्स को इन Jio Prepaid Recharge Plans के नए विकल्प ढूंढना होंगे। हालांकि फिलहाल यूजर्स के लिए दो ऐसे प्रीपेड प्लान मौजूद हैं, जिनमें Disney+ Hotstar subscription अभी भी दिया जा रहा है। आइये, आगे आपको बंद किए गए Prepaid plans के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Jio ने बंद किए 12 प्रीपेड रिचार्ज प्लांस

यहां देखें लिस्ट:

  • Jio 151 Disney+ Hotstar data add-on प्लान
  • Jio 555 add-on रिचार्ज प्लान
  • Jio 659 add-on प्लान
  • Jio 333 रुपये Disney+ Hotstar प्लान  
  • Jio 499 रुपये प्लान
  • Jio 583 रुपये प्लान
  • Jio 601 रुपये प्लान
  • Jio 783 रुपये प्लान
  • Jio 799 रुपये प्लान
  • Jio 1066 रुपये प्लान
  • Jio 2999 रुपये प्लान
  • Jio 3119 रुपये प्लान

इन दो प्लांस में अभी भी मिलेगा हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन

जानकारी के लिए बता दें कि जहां कंपनी ने 12 प्रीपेड प्लांस को बंद कर दिया है, वहीं दो प्रीपेड प्लांस अभी भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ मिलते रहेंगे। जिसमें रिलायंस जिओ के 1,499 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसमें फिलहाल डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। इस प्लान में 2GB डाटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन की सुविधा मिलती है। अगर इस प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो इस पर कंपनी 84 दिनों की वैलिडिटी दे रही है।

यह भी पढ़े: Jio 5G Welcome Offer: जानें कैसे मिलेगा Jio का फ्री 5G, ऐसे करें अप्लाई

अगर जिओ के 4,199 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें भी सभी बेनिफिट 1,499 रुपए वाले प्लान की तरह है, लेकिन इसमें कंपनी पूरे 365 दिनों की वैलिडिटी देती है। खास बात ये है कि इन दोनों प्लांस में 1 साल का डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन मिलता है।

आखिर में आपको बताते चलें कि फिलहाल कंपनी ने अपने 12 रिचार्ज प्लांस को क्यों बंद किया है इसे लेकर जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपने यूजर्स के लिए कुछ नए प्लांस लेकर आने वाली है। अब देखना यह है कि आने वाले समय में कब कंपनी अपने नए प्रीपेड रिचार्ज प्लांस ऐलान करती है।

यह भी पढ़ें:BSNL 5G लॉन्च डेट कंफर्म, 15 अगस्त 2023 को शुरू होगी सुपर फास्ट सर्विस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display