Reliance Jio ने चुपचाप बढ़ाई JioPhone प्लान की कीमत, अब इतना करेगा होगा खर्च

Reliance Jio

Reliance Jio ने अपने एक प्रीपेड प्लान की कीमत में गुपचुप तरीके से बढ़ोतरी कर दी है। Jio ने 749 रुपये के प्रीपेड प्लान की कीमत में 150 रुपये की बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि 749 रुपये का प्रीपेड प्लान JioPhone यूजर्स के लिए एक लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान था। सालाना प्लान की नई कीमत अब 899 रुपये है। इस प्लान को Jio वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इसका मतलब है कि अब यूजर को 150 रुपये अधिक खर्च करना होगा।
यह भी पढ़ेंः MG भारत में लॉन्च कर सकती है यह सस्ती Electric Car, फुल चार्ज में 200 km चलेगी

749 रुपये का प्लान अब 899 रुपये में
आमतौर पर रिलायंस जियो देश में किफायती टैरिफ देने के लिए जानी जाती है, लेकिन इस बार कंपनी ने गुपचुप तरीके से 749 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 899 रुपये कर दी है। मगर ध्यान देने वाली बात यह है कि कीमत में भारी बढ़ोतरी के बाद भी आपको वही लाभ मिलेंगे, जो पहले से मिलता आ रहा है।

यह योजना JioPhone यूजर्स को कुल 24GB डेटा प्रदान करती है। यूजर्स को हर 28 दिनों में 2GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 64 Kbps रह जाती है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के इस प्रीपेड प्लान की कुल वैधता 336 दिनों की है और यूजर्स को 12 साइकिल (प्रत्येक 28 दिनों के 2GB डेटा मिलता है) में डेटा मिलता है।

28 दिनों के समान 12 चक्रों में JioPhone यूजर्स को 50 एसएमएस भी मिलते हैं। लेकिन वॉयस कॉलिंग पर कोई पाबंदी नहीं है। इसके अलावा, Jio यूजर्स को इस प्लान के साथ JioCinema, JioSecurity, JioCloud और JioTV की मुफ्त सदस्यता भी मिलती है।

JioPhone यूजर्स जो 749 रुपये के प्लान से रिचार्ज करना चाहते हैं, उन्हें अब इसके लिए 899 रुपये का भुगतान करना होगा। योजना के साथ कोई अन्य लाभ नहीं दिया गया है। Jio ने अभी के लिए अपने किसी अन्य प्रीपेड प्लान की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।
यह भी पढ़ेंः MG Mulan इलेक्ट्रिक कार एंट्री को तैयार, सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 km की रफ्तार