रिलायंस जियो ने चुपके से बंद कर दिए ये चार प्लान, नए प्लान की कीमत ज्यादा फिर भी घाटा

Jio becomes number one, beats all private telecom companies including Airtel
Jio become India's 2nd largest fixed-line service provider.

रिलायंस जियो ने नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। दरअसल जियो ने एक प्री-पेड प्लान को चुपके से बंद कर दिया है। जियो के इस फैसले से लगभग 6 करोड़ जियो यूजर्स प्रभावित होंगे। जियो ने ये झटका अपने जियो फोन ग्राहकों को दिया है। क्योंकि जियो ने जिस 153 रुपये वाले प्लान को बंद किया है वो जियो फोन यूजर्स के लिए ही था।

जियो की वेबसाइट और माय जियो एप पर अब जब आप रिचार्ज प्लान सर्च करेंगे तो जियो फोन के लिए दिया जाने वाला 153 रुपये वाला प्लान आपको नहीं दिखेगा। इस 153 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और रोजाना 1.5 जीबी डाटा मिलता था। यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता था।

जियो फोन के लिए इस प्लान को कंपनी ने जुलाई 2017 में लॉन्च किया था। इस प्लान के साथ रोजाना 1.5 जीबी डाटा और जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती थी, हालांकि दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अलग से रिचार्ज कराना होता था। अब चाहे कहिए कि जियो ने इस प्लान को बंद कर दिया या फिर कहिए कि जियो ने चुपके से इसकी कीमत बढ़ा दी है और अब 153 रुपये वाले प्लान में मिलने वाली सभी सुविधाएं 155 रुपये का प्लान में दी जा रही हैं।

कीमत बढ़ने के बाद भी नए प्लान में घाटा
आपको बता दें कि 153 रुपये वाले प्लान में जहां 28 दिनों तक जहां रोज 1.5 जीबी डाटा मिलता था, वहीं 155 रुपये वाले प्लान में रोजाना मात्र 1 जीबी डाटा दिया जा रहा है। जियो फोन के ग्राहकों के पास सिर्फ चार प्लान हैं जिनमें 185, 155, 125 और 75 रुपये के प्लान शामिल हैं। जियो ने 99, 297 और 594 रुपये वाले प्री-पेड प्लान को भी हटा दिया है।