Jio के इस प्लान में फ्री मिलेगा Disney+ Hotstar और 84GB डाटा, कीमत है केवल इतनी

कीमत के लिहाज से भी Jio का यह प्लान केवल 583 रुपये का है।

Jio
Jio

भारतीय टेलीकॉम दिग्गज Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए हमेशा से कुछ नए प्लान की पेशकश करती है। कंपनी अपने Jio Prepaid Recharge plans में मीडियम टर्म के रिचार्ज प्लान भी पेश करती है। मीडियम टर्म प्रीपेड प्लान के तहत शॉर्ट टर्म वैलिडिटी और कुछ आकर्षक फीचर दिए जाते हैं। खास बात यह है कि भारत में बढ़ते OTT प्लेटफॉर्म के क्रेज को देखते हुए कंपनी प्लान में  Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी प्रदान करती है। वहीं, फिलहाल हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं उसमें यूजर्स को 84 जीबी डाटा, फ्री कॉलिंग और कुछ अन्य फीचर मिल जाते है। कीमत के लिहाज से भी यह प्लान केवल 583 रुपये का है। आइये, आगे आपको Jio के Prepaid plan के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Jio Rs 583 Prepaid Plan

रिलायंस जिओ का यह प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रतिदिन और 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, यानी कि कुल मिलाकर यूजर्स को 84 जीबी डाटा मिल जाता है।  इसके साथ ही कंपनी प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन देती है जो 90 दिनों के लिए मान्य है और खास बात यह है कि इस डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्लान की कीमत बाजार में 149 रुपये है। इसके अलावा प्लान में जिओ की खास एप्स, जैसे कि जिओ सिनेमा, जिओ सिक्योरिटी, जिओ क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Reliance Jio
Reliance Jio

यह भी पढ़े: BSNL के बेस्ट प्रीपेड प्लांस, मिलती है 80 दिनों से ज्यादा की वैलिडिटी और सबकुछ फ्री

बता दें कि प्लान में 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाता है, लेकिन इंटरनेट डाटा खत्म होने के बाद 64 केबीपीएस की स्पीड बनी रहती है। वहीं, यह प्लान उन यूजर्स के लिए बेहतरीन है जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन चाहते हैं। प्लान में मिलने वाला डाटा भी यूजर्स के लिए काफी है। अगर आप इस प्लान के दौरान अपना पूरा डाटा खत्म भी कर लेते हैं तो कंपनी यूजर्स को डाटा ऐड ऑन पैक की सुविधा देती है। जहां जिओ के इंटरनेट डाटा पैक्स 15 रु की कीमत से शुरू होते हैं।

jio
jio

आखिर में आपको यह भी बता दें कि इस प्लान के अलावा भी कंपनी कुछ ऐसे प्लान प्रदान करती है जिसमें डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता है। अगर आप अन्य प्लांस की अधिक जानकारी चाहते हैं, तो जिओ ऐप और वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: क्यों इतनी धीमी चाल चल रहा है BSNL, जानें कब आएगा 4G


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।