Jio ला रहा है शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म, यूट्यूब और इंस्टाग्राम से होगा मुकाबला, कमाल के होंगे फीचर्स

भारत की नंबर वन निजी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए एक और नया ऐप लेकर आ रही है। आपको बता दें कि जिस तरह से भारत में TikTok प्लेटफार्म लोकप्रिय हुआ था। उसी तरह का एक और प्लेटफार्म आने वाला है।

Reliance Jio Short Video Platform to launch soon
Reliance Jio Short Video Platform

भारत की नंबर वन निजी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए एक और नया ऐप लेकर आ रही है। आपको बता दें कि जिस तरह से भारत में TikTok प्लेटफार्म लोकप्रिय हुआ था। उसी तरह का एक और प्लेटफार्म आने वाला है। दरअसल Reliance Jio, Short Video Platform को पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस नए शॉर्ट वीडियो ऐप को Platform नाम से लॉन्च करेगी। इसे लेकर मीडिया में चल रही है रिपोर्ट के मुताबिक जिओ का यह नया Jio Platform आने वाले साल में पेश किया जा सकता है। आइए, आगे आपको प्लेटफॉर्म में मिलने वाले फीचर्स और लॉन्च के बारे में डिटेल बताते हैं।

जानें Jio Platform की डिटेल्स

जानकारी के लिए बता दें कि जिओ का नया Platform App आने वाले साल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। इसे लेकर रिलायंस जियो ने क्रिएटिव लैंड एशिया और रोलिंग स्टोन इंडिया कंपनी के साथ साझेदारी की है। हालांकि फिलहाल कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुआ है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाला जिओ प्लेटफार्म पेड एल्गोरिदम पर काम नहीं करेगा, बल्कि इसे ऑर्गेनिक ग्रोथ सिस्टम पर लॉन्च किया जाएगा।
यह भी पढ़ें:8000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा ये Laptop, 256GB SSD स्टोरेज से है लैस

Jio
Jio

क्या होगा खास

जहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ब्लू टिक को लेकर हलचल मची हुई है। वहीं, रिलायंस जिओ का नया प्लेटफार्म ऐप टिक फीचर के साथ लॉन्च होगा। जिसमें यूजर्स को सिल्वर, ब्लू और रेड टिक देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही प्लेटफार्म यूज़ करने वाले क्रिएटर्स की प्रोफाइल के साथ बुक नाउ बटन भी दिया जाएगा। जिसके जरिए क्रिएटर की बुकिंग हो पाएगी। यही नहीं जिओ के नए प्लेटफार्म पर मोनेटाइजेशन का ऑप्शन भी मिलेगा। जिसकी मदद से यूजर्स पैसा भी कमा पाएंगे। इसके अलावा बताया गया है कि 100 फाउंडिंग मेंबर को इनवाइट ओनली के आधार पर एंट्री दी जाएगी। जहां उनकी प्रोफाइल गोल्ड टिक से लैस होगी।

Reliance Jio

आखिर में आपको बताते चलें कि जिओ के प्लेटफार्म ऐप लॉन्चिंग के बाद इसमें सिंगर, म्यूजिशियन, डांसर, फैशन डिजाइनर, इनफ्लुएंसर सहित कई अन्य कलाकार बढ़-चढ़कर जुड़ेंगे। साथ ही साल 2023 की शुरुआत में इसे सभी यूजर्स के लिए पेश किए जानें को बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें:OnePlus Ace 2 स्मार्टफोन की जल्द होगी एंट्री, 100W फास्ट चार्जिंग और 16GB रैम से होगा लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।