Reliance Jio का 5G लॉन्च, 29 अगस्त को इवेंट में होंगे बड़े ऐलान, 5G SIM और 5G Plans के लिए रहें तैयार

RIL AGM 2022: भारत में जहां 5G सेवाओं की शुरुआत को लेकर खबरें तेज हो गई हैं। इसी बीच Reliance Industries (RIL) की 45th Annual General Meeting (AGM) की तारीख सामने आ चुकी हैं। कंपनी ने ऐलान किया है कि 29 अगस्त को दोपहर 2 बजे मीटिंग की शुरुआत होगी। इस बड़ी मीटिंग के दौरान Mukesh Ambani और Akash Ambani की लीडरशिप में चल रही रिलायंस इंडस्ट्री बड़े फैसले कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इस बैठक में होने वाले अहम फसलों के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन एक रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी इस मीटिंग में रिलायंस जिओ आईपीओ (Reliance Jio IPO), रिलायंस रिटेल आईपीओ (Reliance Retail IPO) की घोषणा कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी इस बड़े इवेंट में 5G लॉन्च, 5G मोबाइल, 5G सिम और 5G रिचार्ज प्लांस के बारे में कुछ खास बता सकती है। आइये, आपको इस पोस्ट में आगे पूरी जानकारी बताते हैं।

कई बड़े फैसले होने का अनुमान

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में भी रिलायंस इंडस्ट्री की एजीएम बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए थे। इस दौरान Reliance Jio और रिलायंस रिटेल की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग की बात कही गई थी। वहीं, 5G को लेकर भी कंपनी ने ऐलान किया था कि 5जी सेवाएं भी भारतीय तकनीक से लैस होंगी। फिलहाल जो एजीएम होने वाली है उसमें कंपनी रिलायंस जिओ आईपीओ, रिलायंस जिओ 5G लॉन्च, रिलायंस जिओ 5G फोन और 5G फोन के लिए सिम और रिचार्ज प्लांस के बारे में घोषणा कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने दी खुशखबरी, Jio और Airtel से पहले कंपनी लाएगी 5G!

Jio 5G in India

कहा देखा जा सकता है यह इवेंट

अगर रिलायंस इंडस्ट्री की इस एजीएम बैठक को आप लाइव देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको @FlameOfTruth नाम से सोशल मीडिया ट्विटर अकाउंट पर लाइव अपडेट मिल जाएंगे। वहीं कंपनी के ऑफिशल YouTube चैनल पर भी इस बैठक को लाइव देखने की सुविधा होगी।

आईपीओ को लेकर जानें क्या होगा खास

इस बैठक को लेकर कुछ लीक रिपोर्ट्स सामने आई है, रिपोर्ट में बताया गया है कि एजीएम बैठक में रिलायंस जिओ, रिलायंस डिजिटल और ऑयल टू केमिकल यूनिट के लिए आईपीओ टाइमलाइन का ऐलान हो सकता है। वहीं इसे लेकर ब्रोकरेज फर्म CLSA ने बताया है कि रिलायंस जिओ आईपीओ को आने वाले कुछ समय में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:5G सेवा के लिए कितने का होगा रिचार्ज ? जानें ये अपडेट

jio
jio

5G को लेकर होंगे यह बड़े ऐलान

फिलहाल भारत में 5G सर्विस को लेकर काफी चर्चा हो रही है और रिलायंस इंडस्ट्री की इस बैठक में भी 5G को लेकर बड़े फैसले किए जा सकते हैं। सबसे बड़ी बात जो सामने आ रही है वह यह है कि इस बैठक में Jio Phone 5G का भी ऐलान हो सकता है। कुछ लीक रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी ने जिस तरह 4G लॉन्च पर नए फोन की पेशकश की थी। उसी तरह 5G के लिए कंपनी नया डिवाइस जिओ फोन 5G नाम से पेश करेगी। यह भी सामने आया है कि कंपनी अगले हफ्ते ही जियो फोन 5जी की लॉन्चिंग कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी 5G सेवाओं की लॉन्चिंग का भी ऐलान कर सकती है।

JioPhone 5G

कैसे होंगे 5G रिचार्ज प्लान

आपको बता दें कि अगर कंपनी 5G लॉन्च के बारे में ऐलान करती है तो इसकी 5G सिम और रिचार्ज प्लांस भी लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएंगे। वहीं, कुछ रिपोर्ट में बताया गया है कि jio अपनी 4G रणनीति की तरह कुछ सस्ते प्लान भी पेश कर सकता है। आखिर में आपको बताते चलें कि आपके 4G डिवाइस में भी 5जी सर्विस चल सकती हैं, इसे लेकर Telecom Company अपग्रेड जारी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेंBSNL 4G के लिए हो जाइए तैयार, सस्ते में मिलेगी सुपर इंटरनेट स्पीड


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।