Jio के इस प्लान में 150 रुपये की बढ़ोतरी, यूजर परेशान

Reliance Jio

जहां भारत में महंगाई आसमान छू रही है, इस महंगाई के माहौल में देश की तमाम टेलीकॉम कंपनियां भी अपने रिचार्ज प्लांस को महंगे करती जा रही है। फिलहाल रिलायंस जियो को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। देश की नंबर वन निजी टेलीकॉम कंपनी जियो ने अपने एक रिचार्ज प्लान में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। यानी कि, अब ग्राहकों को इस प्लान के लिए 150 रुपये ज्यादा देने होंगे। जियो के रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी के बाद ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। हालांकि कंपनी ने केवल एक प्लान में ही इजाफा किया है, बाकी के अन्य प्लांस पहले की तरह मिलते रहेंगे। आइये, आपको नए प्लान से जुड़ी जानकारी डिटेल में बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Skoda Electric Car जल्द रोड पर आएगी नजर, मिलेगी 510KM रेंज

जियो फोन वाले ग्राहक होंगे परेशान

आपको बता दें कि, रिलायंस जियो ने जिस रिचार्ज प्लान में इजाफा किया है, वह कोई आम प्लान नहीं, बल्कि जियो फोन के साथ मिलने वाला प्लान है। इस प्लान के तहत मिलने वाले बेनिफिट्स में Jio Phone इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को फायदा होता है, लेकिन अब नए प्लान के तहत यूजर्स को 150 रुपये ज्यादा देने होंगे। जियो फोन के इस नए प्लान को अब 749 रुपये के बजाय 899 रुपये में खरीदना होगा।


जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले जियो फोन लेने के लिए 3 प्लान चलाए जाते थे, जिसमें 749 रुपये, 1499 रुपये और 1999 रुपये का विकल्प मिलता था। फिलहाल कंपनी ने केवल 749 रुपये वाले प्लान की कीमत में इजाफा किया है, बाकी दोनों प्लांस पहले की कीमत पर चलते रहेंगे।

नए प्लान के बेनिफिट्स

जियो के नए 899 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को एक जिओ फोन मिलता है, जिसमें 1 साल की अनलिमिटेड कॉलिंग और साल भर के लिए 24 जीबी डाटा दिया जाता है। साथ ही जियो की ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

यह भी पढ़ेंः सस्ते और दमदार Poco C40 स्मार्टफोन की 16 जून को होगी एंट्री, कंपनी ने किया कन्फर्म

अगर जियो के 1,499 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें भी यूजर्स को एक जियो फोन दिया जाता है। जिसमें 1 साल के लिए वॉइस कॉलिंग और 24GB डाटा और जियो एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है।

इसी तरह 1,999 रुपये के प्लान में भी जियो फ़ोन मिलता है, जिसमें 2 साल के वॉइस कॉलिंग और 48 जीबी डाटा दिया जाता है, साथ ही जियो एप्लीकेशंस का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।