Reliance Jio का नेटवर्क हुआ बंद, यूजर्स का फूटा गुस्सा

देश की नंबर वन निजी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio का नेटवर्क एक बार फिर ठप हो गया है। Jio का नेटवर्क फिलहाल बिहार, झारखंड और भारत का कुछ इलाकों में ठप हुआ है, जिसे लेकर यूजर सोशल मीडिया पर गुस्से में नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि, करीब आधे घंटे से ज्यादा के लिए रिलायंस जियो का नेटवर्क ठप होने के बाद कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। जियो नेटवर्क की समस्या को देखते हुए करीब आधे घंटे के बाद नेटवर्क के मसले को सुलझा लिया गया है और नेटवर्क एक बार फिर पटरी पर लौट आया है।

यह भी पढ़ेंः फिर जलकर राख हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कैसे लगी ये आग

जियो नेटवर्क हुआ ठप

भारत में कई बार निजी टेलीकॉम कंपनियों का नेटवर्क ठप होते देखे गया है। यह नया मामला बिहार और झारखंड से सामने आया है। जहां रिलायंस जियो का नेटवर्क काफी देर तक बंद रहा है। जिसके बाद ग्राहकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। जियो केयर ने ट्विटर के जरिए सभी ग्राहकों को समस्या का समाधान करने की बात कही है। इसके अलावा कस्टमर सर्विस ने ग्राहकों से उनके नेटवर्क की जानकारी भी मांगी है।

जियो के नेटवर्क में खराबी को लेकर कई यूजर सोशल मीडिया पर आपस में प्रतिक्रिया देते नजर आ रहें हैं। किसी यूजर ने अन्य यूजर से पूछा कि, क्या आपका नेटवर्क काम कर रहा है, वहीं कुछ यूजर ने अपने इलाकों में जिओ नेटवर्क के डाउन होने की शिकायत का पोस्ट किया है। कई यूजर ने लिखा है कि, उनके इलाके में बहुत देर से जियो डाउन है, उन्होंने सवाल उठाया कि क्या सिर्फ रांची में ऐसा हो रहा है या फिर झारखंड और बिहार में भी ऐसा हो रहा है।

भुवनेश्वर के भी एक यूजर ने नेटवर्क डाउन को लेकर शिकायत की है। उन्होंने लिखा कि करीब 1 घंटे से जियो नेटवर्क काम नहीं कर रहा है। कुछ ग्राहक तो इतना परेशान थे कि उन्होंने पूरे भारत में जियो नेटवर्क को लेकर सवाल उठा दिए।

यह भी पढ़ेंः सस्ते और दमदार Poco C40 स्मार्टफोन की 16 जून को होगी एंट्री, कंपनी ने किया कन्फर्म

बता दें कि, कई यूजर अपने मोबाइल स्क्रीनशॉट की मदद से प्रतिक्रिया दे रहे थे। उनके मोबाइल पर किसी तरह का कोई नेटवर्क शो नहीं हो रहा था। जब इसे लेकर जियो से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, बिहार के कुछ इलाकों में जियो नेटवर्क की समस्या देखने को मिली थी, लेकिन झारखंड में जियो नेटवर्क की समस्या को कंपनी ने नकार दिया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।