अप्रैल से Renault की कारें होने जा रही हैं महंगी, फिलहाल उठा सकते हैं डिस्काउंट का फायदा

अगर आप इस महीने (मार्च 2021) Renault India की नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो बस जल्दी करें, क्योंकि अप्रैल से कंपनी की गाड़ी खरीदने के लिए आपकी जेब कुछ ज्यादा ढीली होने वाली है। Renault ने घोषणा की है कि वो अगले महीने से गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है। हांलाकि अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि किस मॉडल  पर कितने दाम बढाए जायेंगे।

लेकिन कारों के दाम उनके वेरिएंट्स के हिसाब से तय किये जायेंगे। दाम बढ़ाने के पीछे कंपनी ने बताया है कि स्टील, एल्यूमीनियम और प्लास्टिक की कीमतों के बढ़ने की वजह से हमें भी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने इसी साल जनवरी महीने में अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाया था। तब कंपनी ने अपने लाइन-अप में 28,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी। उस समय कंपनी ने कोविड-19 महामारी के कारण कच्चे माल की कीमतों के बढ़ने का हवाला दिया था।

इस समय मिल रहा है बढ़िया डिस्काउंट

Renault इस समय अपनी छोटी कार Renault, Triber और Duster पर काफी अच्छा डिस्काउंट दे रही है। Kwid की एक्स-शो रूम कीमत 3.13 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 800cc और 1.0L पेट्रोल इंजन में मौजूद है। लेकिन इस समय Kwid पर आप 50 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा इस कार पर 10 हजार रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है, जोकि रूरल ग्राहकों के लिए ही है। इतना ही नहीं स्पेशल रेट ऑफ़ इंटरेस्ट 5.99 फीसदी की दर से भी मिल रहा है।

Triber पर खास ऑफर्स

Renault की कॉम्पैक्ट एमपीवी Triber पर  इस समय खास ऑफर्स चल रहे हैं। जी हां Triber पर 60 हजार रुपये तक की बचत का मौका मिल रहा है। इसके अलावा इस कार पर 10 हजार रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है, जोकि रूरल ग्राहकों के लिए ही है। इतना ही नहीं स्पेशल रेट ऑफ़ इंटरेस्ट 5.99 फीसदी की दर से भी मिल रहा है।

Duster पर शानदार ऑफर्स

Renault की Duster खरीदने पर आपको इस समय काफी फायदा हो सकता है। कंपनी इसके 1.5L मॉडल पर 45 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है, जबकि 30 हजार रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है, जोकि रूरल ग्राहकों के लिए ही है। वहीं कंपनी Duster के 1.3L टर्बो मॉडल पर पूरे 75 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इतना ही नहीं 30 हजार रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है, जोकि रूरल ग्राहकों के लिए ही है। इस गाड़ी की एक्स-शो रूम कीमत 9.57 लाख रुपये से शुरू होती है। Duster में स्पेस काफी बेहतर मिलता है और इसकी राइड क्वालिटी और हैंडलिंग काफी बढ़िया भी है।