नए अपडेट के साथ Renault Kiger हुई लॉन्च, शामिल किये ये शानदार फीचर्स

Renault इंडिया ने बिक्री बढ़ाने के लिए और ग्राहकों की जरूरत को समझते हुए कॉम्पैक्ट SUV Kiger को लॉन्च कर दिया है।  नई Kiger MY22 को भी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी के साथ बाजार में उतारा गया है। खास बात यह है कि कंपनी ने अपनी इस लोकप्रिय SUV  को कई टेक्नोलॉजी-आधारित फीचर्स के साथ पेश किया है। ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है। आइये जानते हैं इस नए मॉडल की कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और फीचर्स

नई 2022 Kiger MY22 कॉम्पैक्ट SUV को 5.84 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। नई Kiger नए एक्सटीरियर कलर और नए फीयर्स के साथ आई है। इसमें अब  ब्लैक रूफ के साथ नए डुअल-टोन मेटल मस्टर्ड पेंट स्कीम के साथ पेश किया है। नई Kiger के फ्रंट में स्किड प्लेट दी गई है जबकि इसके टेलगेट पर क्रोम एम्बेलिशमेंट और नए बॉडी डिकल्स दिए गए है। इसके अलावा इसमें16-इंच के व्हील्स देखने को मिलते हैं।  यह कार ग्लोबल NCAP  क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है।

यह भी पढ़ें: धमाकेदार अंदाज में एंट्री करेगी नई 2022 Kia Seltos, जानें इसकी नई खूबियां

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल के साथ वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है है।  इसमें PM2.5 एडवांस्ड air purifier फिल्टर दिया गया है, जो अब इस एसयूवी के हर वैरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर मिल रहा है।

इंजन की बात करें तो Kigerमें  2 इंजन ऑप्शन मिलते हैं जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह SUV 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि  कंपनी ने इंजन और पॉवर में कोई बदलाव नहीं किए हैं। कंपनी के मुताबिक, ”भारत को रेनो के टॉप 5 ग्लोबल मार्केट में शामिल करने में इस मॉडल का बड़ा योगदान रहा है।”