नये अवतार में आ रही है Renault Duster, इस बार होंगे कई बड़े बदलाव

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Renault की Duster को जितनी कामयाबी मिली है उतनी किसी अन्य SUV को नहीं मिली, जब पहली बार डस्टर (Duster) को भारत में लॉन्च किया गया था तब लोगों को यह इतनी ज्यादा पसंद आई कि भारत में Renault को एक नई पहचान मिली।  लेकिन अब एक बार फिर कंपनी डस्टर का नया अवतार भारत में लेकर आने की तैयारी कर रही है। कंपनी इसे पहले से बेहतर करने की कोशिश में है और इसमें कुछ अच्छे फीचर्स को शामिल किया जायेगा। जानकारी के लिए बता दें कि Renault के सिस्टर ब्रांड Dacia ने नई डस्टर से पर्दा उठा दिया है। आपको बता दें कि इस एसयूवी में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे।

बात इंजन की करें तो नई डस्टर को तीन पेट्रोल, एक डीजल और एक बायो-फ्यूल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। जिसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI 90 पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 89 bhp की मैक्सिमम पावर देगा। जबकि दूसरा इंजन 1.3-लीटर TCI 130 पेट्रोल इंजन 128 BHP की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है और वहीं दूसरा इंजन 1.3-लीटर टीसीई 150 होगा  जो 148BHP की मैक्सिमम पावर देगा। यह एसयूवी 1.0-लीटर TCI बायो-फ्यूल इंजन के साथ आती है वहीं इसमें 1.5-लीटर की क्षमता का डीजल इंजन भी दिया गया है।

आने वाले मॉडल के डिजाइन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं, इसके बाहरी डिजाइन से लेकर कैबिन तक में नयापन देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं नई डस्टर में कई अच्छे और एडवांस्ड फीचर्स को भी जगह मिलेगी।  इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है जोकि Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करेगा । इसमें एक इनक्लिनोमीटर और अल्टीमीटर, मल्टीव्यू कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर के साथ 4×4 मॉनिटर जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। भारत में नई डस्टर को कब तक लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत क्या होगी फिलहाल इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।