लॉन्च से पहले iQOO 10 के रेंडर्स और iQOO 10 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, 200W चार्जिंग होगी खासियत

iQOO 10 सीरीज के तहत iQOO 10 और iQOO 10 Pro स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। इस सीरीज को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है।

iQOO 10
iQOO 10

iQOO ने साल 2022 की शुरुआत में Iqoo 9 सीरीज को चीन में लॉन्च किया था। अब कंपनी जल्द ही अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए नई iQOO 10 सीरीज पेश करने वाली है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में iQOO दो नए डिवाइस लेकर सामने आएगा। जिसमें iQOO 10 सीरीज के तहत iQOO 10 और iQOO 10 Pro स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। वहीं इससे पहले भी एक रिपोर्ट में सामने आ चुका है कि इस सीरीज को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इन स्मार्टफोन के रेंडर्स को सोशल मीडिया पर भी देखा गया है। जहां इनके खास फीचर्स का खुलासा हुआ है। इसके साथ ही Iqoo 10 Pro डिवाइस को TENAA लिस्टिंग में भी स्पॉट किया गया है। इसमें भी फोन के बारे में खास जानकारी सामने आई है। आइये, आपको आगे पोस्ट में डिवाइस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

बता दें कि iQOO 10 को हाल ही में सोशल मीडिया पर देखा गया था। इस डिवाइस के साथ इसका बीएमडब्ल्यू स्पेशल एडिशन लुक भी सामने आया था। डिवाइस के जुलाई में लॉन्च होने की उम्मीद है और TENAA लिस्टिंग से भी फोन के खास फीचर्स सामने आ गए हैं। बताया गया है कि फोन में 16GB तक रैम, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप और शानदार फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज पर 3 दिन चलने वाला Nokia G11 Plus स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत

iQOO 10 Pro

TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, iQOO 10 Pro में 3200 x 1440 पिक्सल के साथ 6.78-इंच का 10-बिट LTPO डिस्प्ले मिल सकता है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। फोन में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर होगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 16GB तक रैम और 512GB तक स्टोरेज दिया जाएगा। साथ ही, फोन के लिए कई  रैम और स्टोरेज वैरियंट मिलने की उम्मीद है, जिसका कारण यह है कि लिस्टिंग में 6GB, 8GB और 12GB रैम वैरियंट के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज सामने आए हैं।

फोन के कैमरा की बात करें, तो iQOO 10 Pro में 50MP के प्राइमरी कैमरा के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। 50MP प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ 50MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और एक अन्य 14.6MP का कैमरा लेंस मिल सकता है। यह कैमरा लेंस सुपरजूम, मैक्रो या डेप्थ लेंस में से एक होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद होगा।

iQOO 10 Pro फोन की बैटरी बेहद खास होने वाली है, इसमें 2275mAh की  डुअल-सेल बैटरी दी जाएगी, जो 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। फोन की सुरक्षा के लिए फोन में खास अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। वहीं फोन के वजन और थिकनेस की बात करें तो डिवाइस 164.91 मिमी × 75.50 मिमी × 9.49 मिमी और 216.2 ग्राम का हो सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।