Royal enfield classic 350 को खरीदना हुआ ज्यादा महंगा, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

देश में एक बार फिर से वाहन महंगे हो रहे हैं, ऑटो कंपनियां कच्चे माल की कीमतों में इजाफे को वजह बता रही हैं। अब प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी Royal Enfield ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है। अब कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक क्लॉसिक 350 (Classic 350) को खरीदने के लिए ग्राहकों को ज्यादा रकम चुकानी होगी। कंपनी ने  इस बाइक की कीमत में 7,361 रुपये से लेकर 8,362 रुपये तक की बढ़ोतरी की है, यानी अगर अब आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपकी जेब अब ज्यादा ढीली होगी।

नई कीमत की बात करें तो Classic 350 की शुरुआती कीमत अब 1,79,782 रुपये (एक्स-शोरूम, अहमदाबाद) हो गई है। यह बाइक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2,06,962 रुपये (एक्स-शोरूम, अहमदाबाद) तय की गई है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की कीमत में इजाफा करने के अलावा इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में इस बाइक कुछ नए फीचर्स और तकनीक के साथ बाजार में उतारा था।  

इंजन की बात करें तो इस बाइक में 346cc का  सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड UCE इंजन  लगा है जो कि 19.3PS की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। आपको बता दें कि यह इंजन काफी दमदार है और अपने सेगमेंट में काफी पावरफुल है। इस बाइक का डिजाइन काफी आकर्षित करता है, इसका पारंपरिक डिजाइन आपको पुराने दौर की याद दिलाता है।

इसकी राउंड शेप हेडलाइट्स और एनालॉग स्पीडोमीटर देखने लायक है। सेफ्टी के लिए इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) शामिल है। इसके अलावा बाइक में  ट्यूबलेस टायर्स, नए एग्जॉस्ट, फ़्यूल इंजेक्शन और ऑक्सिजन सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। जल्द ही कंपनी भारत में अपने नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है।