Royal Enfield की Classic 350 में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगवाई 26,300 यूनिट्स

Classic 350 recall

अक्सर हम सभी गाड़ियों के रिकॉल के बारे में सुनते आते हैं, दरअसल जब किसी गाड़ी में खराबी आती है तो कंपनी उन गाड़ियों को ठीक करवाने के लिए बुलाती है। रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्लासिक 350 बाइक को रिकॉल किया है। दरअसल ब्रेक समस्या के कारण कंपनी को क्लासिक 350 की 26,300 यूनिट्स को रिकॉल किया है। कंपनी ने 1 सितंबर, 2021 और 5 दिसंबर, 2021 के बीच बनी J1A मोटरसाइकिल को वापस बुलाया है।

आपको बता दें कि सोसाइटी ऑफ इंडियन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (सियाम) और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को अधिकारियों द्वारा सूचीबद्ध प्रोटोकॉल के तहत यह किया है। रॉयल एनफील्ड ने इस समस्या के बारे में कहा कि उसकी टेक्निकल टीम ने बाइक के एक हिस्से में एक समस्या पाई है। यह  मोटरसाइकिल के स्विंग आर्म से जुड़े ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट है जो 2021 सिंगल-चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 बाइक्स में इस्तेमाल किया जाता है।

कंपनी ने पाया कि रियर ब्रेक पेडल पर लगाए गए ज्यादा ब्रेकिंग लोड से रिएक्शन ब्रैकेट को नुकसान हो सकता है, जोकि बाद में ब्रेक लगाने पर तेज आवाज और बाद में ब्रेक लगाने मेंदिक्कत कर सकता है। कंपनी ने कहा कि 1 सितंबर, 2021 और 5 दिसंबर, 2021 के बीच बनी सिंगल-चैनल ABS, रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 मॉडल के मुद्दे को हल किया जा रहा है। यह भी पढ़ें: Electric Motorcycles के लिए 2022 होगा धमाकेदार, लॉन्च होगी 350km तक की रेंज वाली बाइक

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की सर्विस टीम या लोकल डीलरशिप उन ग्राहकों से बात करेगी जिनकी मोटरसाइकिल वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) नंबर इस प्रोडेक्शन डेट के बीच का है। इतना ही नहीं रॉयल एनफील्ड के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर लोकल आरई वर्कशॉप का पता लगा सकते है या 1800210007 पर कॉल कर सकते हैं। यह भी पढ़ें: सिर्फ 50 पैसे प्रति किलोमीटर में करो सफर, ये है देश का बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक ऑटो

कंपनी जल्द ही इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अगर आपकी बाइक भी इस लिस्ट में शामिल है तो आप भी रॉयल एनफील्ड से संपर्क कर सकते हैं।