स्मार्टवॉच सेगमेंट में Samsung का दबदबा, बन गई भारत की नंबर 1 स्मार्टवॉच कंपनी

सैमसंग (Samsung) कंपनी जून 2021 में खत्म दूसरी तिमाही के दौरान भारत के सबसे बड़े स्मार्टवॉच निर्माता के रूप उभरी है। IDC वर्ल्डवाइड क्वार्टरली वीयरेबल डिवाइस ट्रैकर ने यह जानकारी दी है। सैमसंग (Samsung) के स्मार्टवॉच शिपमेंट में साल दर साल 860 फीसदी की वृद्धि हुई है, जिसने भारत में कंपनी को पहले नंबर पर ला दिया है। गैलेक्सी वॉच एक्टिव 2 (Galaxy Watch Active 3)और वॉच3 (Watch 3) सीरीज की लोकप्रियता के बूते सैमसंग ने 41.2 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ जून तिमाही का समापन किया।

पिछले कई वर्षों से सैमसंग ने स्मार्टवॉच के फीचर्स को इस स्तर का बनाने की लगातार कोशिश की है, जिससे ग्राहकों को एक सेहतमंद और पुरस्कार स्वरूप जीवन जीने की सुविधा मिलती है। सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी वॉच4 (Galaxy Watch 4)और गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक (Galaxy Watch 4 Classic)की भारत में प्री-बुकिंग शुरू की है। गैलेक्सी वॉच4 सीरीज सर्वांगीण स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए स्मार्टवॉच इनोवेशन का एक नया दौर शुरू करने जा रहा है।

गैलेक्सी वॉच4 सीरीज (Galaxy Watch 4 series) में पहली बार बॉडी कम्पोजिशन क्षमता पेश की गई है जो यूजर्स को अपनी सेहत पर पूरा नियंत्रण रखने की सुविधा देगी। गैलेक्सी वॉच4 सीरीज सैमसंग द्वारा संचालित वीयर OS पर आधारित है, जो यूजर्स को कई उपयोगी ऐप का इस्तेमाल करने की सहूलियत देता है। ये स्मार्टवॉच समय दिखाने के अलावा आपकी सेहत का भी पूरा ध्यान रखती है ताकि आप बन सकें फिट।

ऐसे समय जब पूरी दुनिया में स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती सबसे मुख्य चिंता बने हुए हैं, यह नवीनतम गैलेक्सी वॉच4 सीरीज यूजर्स को अपनी कलाई पर हर वक्त सर्वांगीण सेहत से जुड़े फीचर उपलब्ध कराती है। गैलेक्सी वॉच4 (Galaxy Watch 4)की शुरुआत 23999 रुपये से होती है, जबकि गैलेक्सी वॉच4 क्लासिक (Galaxy Watch 4 Classic)की आरंभिक कीमत 31999 रुपये है।