Samsung Galaxy A04s स्मार्टफोन के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, जानें क्या होगा खास

Samsung-Galaxy-A04s-CAD-renders
Samsung-Galaxy-A04s-CAD-renders

दुनिया की प्रमुख मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग जल्द ही अपने नए फोन Samsung Galaxy A04s स्मार्टफोन पेश कर सकती है। इस मोबाइल को लेकर खबर है कि, यह फोन पहले लॉन्च हो चुके Galaxy A03s के अपग्रेड के रूप में लाया जाएगा। फिलहाल Samsung Galaxy A04s को लेकर कंपनी की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन टिपस्टर Steve Hemmerstoffer ने इसके डिज़ाइन और कुछ फीचर्स के बारे में खुलासा किया है। आइए आगे आपको बताते हैं इस डिवाइस को लेकर क्या कुछ निकल कर सामने आया है।

यह भी पढ़ेंः Snapdragon 778G SoC प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Moto Edge 30, जानें कीमत और सभी फीचर्स

Samsung Galaxy A04s

फोन के रेंडर में खुलासा हुआ है कि इसके डिस्प्ले पर सामने की ओर वाटरड्रॉप नॉच होगा। साथ ही इसका डिस्प्ले A03s की तरह 6.5 इंच का हो सकता है। जिसमें HD+ रेजोल्यूशन और सामान्य रिफ्रेश रेट मिल सकता है। बताया जा रहा है कि, यह फोन भी A03s की तरह एक एंट्री लेवल फोन होगा। जिसे ग्राहक कम कीमत में खरीद पाएंगे।

अगर फोन के बैक पैनल की बात करें तो यह फोन अलग डिज़ाइन के साथ पेश होने की बात सामने आई है। फोन में पिछले मॉडल की तरह वर्टिकली अलाइन्ड ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। बता दें कि, टिप्सटर ने केवल डिज़ाइन के बारे में बताया है। इसमें लेंस किस गुणवत्ता के होंगे, इसके बारे में अभी कोई जानकारी साफ नहीं हुई है।

फोन में नीचे की ओर एक स्पीकर ग्रिल, USB-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक का भी खुलासा हुआ है। साथ ही इसमें पावर बटन के पास फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की भी बात सामने आई है। फोन में सिम कार्ड स्लॉट डिवाइस की बाईं तरफ दिया जाएगा। लीक के मुताबिक गैलेक्सी A04s स्मार्टफोन 164.15 x 76.5 x 9.18mm का हो सकता है। फोन के अन्य पहलुओं की जानकारी आने वाले कुछ दिनों में कंपनी भी सामने ला सकती है। फिलहाल यहाँ आप पहले पेश हुए Galaxy A03s के फीचर्स को जानें और अंजादा लगाए की क्या होंगे आने वाले Samsung Galaxy A04s के फीचर्स।

यह भी पढ़ेंः iQOO ने भारत में लॉन्च किए iQOO Z6 Pro 5G और iQOO Z6 4G स्मार्टफोन, फीचर्स हैं तगड़े और कीमत है कम

Samsung Galaxy A03s के खास फीचर्स

फोन में 6.5-इंच का PLS LCD HD+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Helio P35 चिपसेट उपयोग हुआ है। फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 15W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है।
फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस मिल जाता है। अंत में अगर इसके OS की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 11 आधारित वन यूआई पर रन करता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।