Samsung Galaxy A13 5G और Galaxy A23 5G हो गई एंट्री, जानें कब होगी सेल

Samsung Galaxy A13 और Samsung Galaxy A23 को मिड रेंज सेगमेंट में उतारा गया है।

Samsung Galaxy A13
Samsung Galaxy A13

मोबाइल निर्माता Samsung ने अपने दो तगड़े 5G डिवाइस के साथ बाजार में एंट्री कर दी है। कंपनी ने अपने नए डिवाइस को मिड रेंज सेगमेंट में उतारा है। बता दें कि सबसे पहले Samsung Galaxy A23 5G डिवाइस की झलक इसी महीने की शुरुआत में सामने आई थी, उस समय कंपनी ने केवल फोन के फीचर्स का खुलासा किया था, लेकिन कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी थी। वहीं फिलहाल जो जानकारी सामने आई है उसमें कंपनी ने इस फोन को ताइवान में पेश कर दिया है। जहां इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। इसके साथ ही कंपनी ने Samsung Galaxy A13 5G नाम से एक और डिवाइस पेश किया है। दोनों ही फोन 5G तकनीक के साथ आते हैं और इनमें तगड़े फीचर्स की पेशकश की गई है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल भारतीय लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन आने वाले समय में जानकारी सामने आ सकती है। आइये, आगे आपको इन दोनों डिवाइस के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy A13 और Galaxy A23 की की कीमत और सेल

कंपनी ने ताइवान में सैमसंग गैलेक्सी ए13 के बेस वैरियंट 4GB रैम + 64GB स्टोरेज की कीमत NTD 6,990 यानी करीब 18,500 रुपये रखी है। जबकि 4GB रैम+128GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत NTD 7,990 यानी करीब 21,200 रुपये है। फोन की सेल 1 सितंबर से शुरू होगी। ग्राहकों को फोन के लिए ब्लैक, ब्लू और व्हाइट जैसे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

अगर सैमसंग गैलेक्सी A23 5G की बात करें तो कंपनी ने इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरियंट को NTD 8990 यानी लगभग 23,800 रुपये में पेश किया है। जबकि 6GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल NTD 9990 यानी लगभग 26,500 रुपये का है। सैमसंग के इस फोन की सेल 16 सितंबर से होगी। वहीं, इस फोन के लिए ग्राहकों को ब्लैक, पीच और ब्लू जैसे कलर ऑप्शन मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 3, Nord Watch, Nord Buds को जल्द भारत में लॉन्च करेगी कंपनी, जानें पूरी डिटेल

Samsung Galaxy A13 के फीचर्स

फोन में 6.5-इंच का HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन देखने को मिलता है। फोन में MediaTek Dimensity 700 Soc चिपसेट उपयोग किया गया है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित वनयूआई पर रन करता है। बैटरी के मामले में डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और एआई फेस अनलॉक सपोर्ट फीचर भी दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है। वहीं Samsung Galaxy A13 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP डेप्थ और 2MP मैक्रो लेंस मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

यह भी पढ़ें: 12GB रैम, 256GB स्टोरेज वाले OnePlus 9 5G की कीमत में 12,000 का डिस्काउंट, जानें ये खास डील

Samsung Galaxy A23 के फीचर्स

गैलेक्सी A23 5G में 6.6-इंच FHD + IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। इस फोन में भी वाटरड्रॉप नॉच मौजूद है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू मौजूद है। फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित वनयूआई 4.1 पर रन करता है। डिवाइस का डाइमेंशन 165.4 x 76.9 x 8.4 मिमी है।

Samsung Galaxy A23 के कैमरा की बात करें तो, इसमें क्वाड-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें OIS के साथ 50MP का प्राइमरी लेंस, 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, एक 2MP डेप्थ और एक 2MP मैक्रो लेंस मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

यह भी पढ़ें21 हजार का डिस्काउंट और 17 हजार का एक्सचेंज ऑफर, इस मामूली कीमत में Mi 11X Pro 5G फिर नहीं मिलेगा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।