भारत में पेश होने को रेडी है Samsung Galaxy A13 5G, वेबसाइट पर आया सामने

Samsung Galaxy A13 5G
Samsung Galaxy A13 5G

Samsung जल्द ही एक नए और किफायती 5G डिवाइस को भारत में पेश करने वाला है। यह सैमसंग का नया Samsung Galaxy A13 5G बनकर सामने आने वाला है। बताया जा रहा है कि, इस नए डिवाइस को सैमसंग की भारतीय सपोर्ट वेबसाइट पर देखा गया है। इस बात से साफ हो गया है कि, जल्द इसकी एंट्री भारत में होने वाली है। बता दें कि, Samsung Galaxy A13 5G इससे पहले ग्लोबल मार्केट में धूम मचा रहा है। जिसे US के बाजारों में बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है। साथ ही फोन को यूरोप में पेश होने की खबरें भी जोरों पर हैं। यूरोप में पेश होने वाले डिवाइस को इससे पहले गूगल प्ले कंसोल डेटाबेस पर देखा गया था।

यह भी पढ़ेंः Jio, Airtel और VI यूजर्स को फिर लगेगा महंगाई का झटका, एक बार फिर बढ़ सकती है प्लान्स की कीमत

इसके अलावा हमारी वेबसाइट MySmartPrice ने पिछले हफ्ते ही यूरोप में पेश होने वाले Galaxy A13 5G वेरिएंट को लेकर खुलासा किया था। बताया गया था कि, फोन की यूरोप में कीमत क्या होगी और फोन को किस कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। फिलहाल यह नया डिवाइस भारतीय वेबसाइट पर देखा गया है। जिसमें सामने आया है कि, Galaxy A13 5G का मॉडल नंबर SM-A136B है, इसी मॉडल नंबर के साथ यूरोप के वेरिएंट को भी देखा गया था। यानी फोन के काफी फीचर्स ग्लोबल वैरिएंट्स से मिलते-जुलते होंगे। आइये, आगे आपको फोन की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy A13 5G के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 720 x 1600 पिक्सल रेजोल्यूशन मिल जाता है। फोन के डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन देखने को मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो गैलेक्सी A13 5G में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफ़िक्स के लिए माली G57 GPU मौजूद है।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ मिल जाता है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Galaxy A13 5G में 5MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

बैटरी की बात करें तो A13 5G में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। इसके साथ ही फोन में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल जाता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल जाता है। फोन के वजन और थिकनेस की बात करें तो फोन 164.5 x 76.5 x 8.8 mm और 195 ग्राम का है।

यह भी पढ़ेंः Motorola का सबसे सस्ता और दमदार Moto E32s स्मार्टफोन कल होगा लॉन्च

क्या है कीमत

Galaxy A13 5G के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत $250 यानी लगभग 19,400 रुपये है। जबकि एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत यूरोप में €209 यानी लगभग 17,400 रुपये हो सकती है। वहीं, फोन के 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत €239 यानी लगभग 19,900 रुपये हो सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।