Samsung Galaxy A14 की जल्द होगी बजट में लॉन्चिंग, इन दमदार फीचर्स से होगा लैस

Samsung Galaxy A14 स्मार्टफोन के डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है।

मोबाइल निर्माता Samsung अपनी A-सीरीज का विस्तार करते हुए एक नया स्मार्टफोन पेश करने वाला है। बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में सैमसंग का यह डिवाइस Samsung Galaxy A14 नाम से पेश किया जाएगा। ताजा जानकारी के मुताबिक फोन को Geekbench लिस्टिंग में देखा गया है। जहां फोन के प्रोसेसर और स्टोरेज के बारे में जानकारी सामने आई है। इसके साथ ही GalaxyClub की रिपोर्ट में फोन की बैटरी और कैमरा फीचर्स के बारे में बताया गया है। वहीं, इससे पहले फोन के रेंडर्स यानी की तस्वीरें भी सामने आई थी। बताया गया था कि इस बजट स्मार्टफोन के डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। आइए, आगे आपको फोन के फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Samsung Galaxy A14 Specifications

गैलेक्सी क्लब की जो रिपोर्ट सामने आई है उसमें बताया गया है कि Samsung Galaxy A14 स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले Samsung Galaxy A13 स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया था। जबकि Galaxy A14 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलने की बात सामने आई है। यानी सैमसंग नए फोन में एक लेंस कम करने वाला है।

यह भी पढ़ें:Google पर मिलेगा 1TB फ्री स्टोरेज, कंपनी ने यूजर्स को दिया स्पेस की दिक्कत से छुटकारा

अगर Samsung Galaxy A14 स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो रिपोर्ट में सामने आया है कि इसमें भी 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। जो इससे पहले गैलेक्सी A13 में भी दी गई थी। जिसका मतलब है कि बैटरी के मामले में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके अलावा Samsung Galaxy A14 में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिल सकता है। जो Galaxy A13 में मिलने वाले 8MP कैमरा से अलग होगा।

Samsung Galaxy A14 लिस्टिंग

सैमसंग के Samsung Galaxy A14 स्मार्टफोन को गीकबेंच बेंचमार्क वेबसाइट पर भी देखा गया था। जिसमें बताया गया है कि मोबाइल में MediaTek Helio G80 प्रोसेसर होगा। ग्राफिक्स के लिए Mali G52 GPU दिया जाएगा। बता दें कि यह प्रोसेसर काफी पुराना है, जिसे Redmi 9 Prime, POCO M2, Realme Narzo 10 और Tecno Pova जैसे स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा चुका है। वहीं, स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो खुलासा हुआ है कि स्मार्टफोन में 4GB और 6GB रैम मिलेगी। OS की बात करें तो स्मार्टफोन एंड्राइड 13 पर आधारित वन यूआई पर रन करेगा।

आखिर में अगर सामने आए रेंडर्स के बारे में बात करें तो Samsung Galaxy A14 फुल स्क्रीन डिस्प्ले, वॉटर ड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ देखने को मिला था। इसके अलावा फोन में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक भी नजर आया था। अब देखना यह है कि आने वाले दिनों में कंपनी इस फोन के लॉन्च को लेकर कब ऐलान करती है।

यह भी पढ़ें:7,000 रुपये सस्ता खरीदें ये खूबसूरत कलर बदलने वाला स्मार्टफोन, जानें क्या है नया प्राइस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।