चार कैमरों से लैस Samsung Galaxy A23 5G हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां

Samsung Galaxy A23 5G फोन में 5000mAh बैटरी, 50 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 6.6 इंच बड़ा डिस्प्ले दिया गया है।

Samsung Galaxy A23 5G
Samsung Galaxy A23 5G

Samsung ने अपने 5G स्मार्टफोन के पोर्टफोलियो में एक और शानदार डिवाइस जोड़ दिया है। कंपनी ने चुपचाप Samsung Galaxy A23 5G डिवाइस लॉन्च किया है। यह नया डिवाइस कंपनी की वेबसाइट पर खास फीचर्स और तस्वीरों के साथ देखा जा सकता है। आपको बता दें कि भारत में 5G डिवाइस का बाजार काफी बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए कंपनी अपने 5G डिवाइस की रेंज में काफी बढ़ोतरी कर रही है। वहीं फिलहाल भारतीय वैरियंट और इसकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इस डिवाइस को भारत में भी एंट्री मिलेगी। साथ ही इसकी कीमत भी जल्द सामने आ सकती है। फोन में 5000mAh बैटरी, 50 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 6.6 इंच बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। आइये, आपको इस डिवाइस के फीचर्स और डिजाइन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy A23 5G के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का इनफिनिटी-वी डिस्प्ले फुल-एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ दिया गया है। कंपनी ने फिलहाल फोन के प्रोसेसर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन गैलेक्सी A23 5G में ऑक्टा-कोर SoC चिपसेट मिलना लगभग तय माना जा रहा है। फोन के स्टोरेज वैरियंट की बात करें तो फोन 3 रैम ऑप्शन में आएगा। जिसमें 4GB, 6GB और 8GB रैम होगी। वहीं इंटरनल स्टोरेज के मामले में 64GB और 128GB स्टोरेज मिलेगा। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी स्लॉट भी दिया जाएगा। जिसकी मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा। बैटरी के मामले में फोन में 5,000 एमएएच बैटरी मिलगी। कनेक्टिविटी के लिए डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ v5.1 मिलेगा।

यह भी पढ़ें: काफी कम कीमत में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 20 SE, जानें इसके फीचर्स

कैमरा की बात करें तो Samsung Galaxy A23 5G में क्वाड रियर कैमरा सेटअप ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ दिया गया है। जिसमें 50MP प्राइमरी कैमरा लेंस, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस और 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।  

बता दें कि फोन का डाइमेंशन 165.4 x 76.9 x 8.4 मिमी है और वजन लगभग 197 ग्राम बताया गया है। फोन के लिए यूजर्स को वाइट, पिंक, ब्लैक और ब्लू जैसे कलर ऑप्शन मिल सकते हैं। इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर, जियोमैग्नेटिक सेंसर,  ग्रिप सेंसर, जायरो सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, वर्चुअल लाइटिंग सेंसर और वर्चुअल प्रॉक्सिमिटी सेंसर की सुविधा भी मिलेगी।

क्या होगी कीमत

फिलहाल सैमसंग ने Samsung Galaxy A23 5G डिवाइस की कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है। बताया जा रहा है कि यह डिवाइस Samsung Galaxy A22 5G के सक्सेसर के रूप में लॉन्च हुआ है, जिसे साल 2020 में लॉन्च किया गया था। इस फोन फोन को तीन कलर वैरियंट्स में पेश किया गया था। जिसमें 6GB रैम +128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपये थी जबकि 8GB रैम +128GB इंटरनल स्टोरेज वैरियंट की कीमत 21,999 रुपये थी। इसको देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि Galaxy A23 5G को भी इसी कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। यह भी पढ़ें: सभी फ्लैगशिप को झटका देने आ गया 16GB रैम वाला OnePlus 10T 5G, जानें खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।