Samsung ला रहा है 10 हजार में 5G स्मार्टफोंस, Galaxy A04s भी जल्द होगा लॉन्च

Samsung का नया Samsung Galaxy A04s भी 5G तकनीक के साथ आने वाले कुछ महीनों में पेश हो सकता है।

Samsung Galaxy A04s
Samsung Galaxy A04s

भारत में 5G तकनीक को लेकर जोर-शोर से काम चल रहा है, इसी बीच मोबाइल निर्माता Samsung अपने भारतीय यूजर्स के लिए कुछ नया करने की योजना बना रहा है। बताया गया है कि जल्द ही कंपनी काफी कम कीमत में 5G स्मार्टफोंस लेकर आने वाली है। इसके साथ ही सैमसंग का नया Samsung Galaxy A04s भी 5G तकनीक के साथ आने वाले कुछ महीनों में पेश हो सकता है। इस नए डिवाइस को गीकबेंच वेबसाइट पर भी कुछ समय पहले देखा गया था। जहां फोन के कुछ फीचर्स का खुलासा हुआ था। लिस्टिंग में सामने आया था कि यह फोन Exynos 850 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। जो कि 4G प्रोसेसर होगा, लेकिन 91 मोबाइल्स हिंदी के सूत्रों के मुताबिक फोन के 5G मॉडल को भी लॉन्च किया जाएगा।

सूत्रों ने यह जानकारी भी दी है कि कंपनी कुछ समय में 10 हजार से 11 हजार के बीच में 5G स्मार्टफोंस लेकर आएगी। साथ ही Galaxy A04s को भी काफी कम कीमत में 5G सेगमेंट में लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि सैमसंग भारत में सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग मानी जाती है, यहां बनाए जाने वाले कई फोंस को दूसरे देशों में भेजा जाता है, इसके साथ ही कई कम कीमत में आने वाले फोंस को खासतौर पर भारत से विदेश भेजे जाता है। वहीं उम्मीद की रही है कि नया डिवाइस भी दो मॉडल में पेश होगा। यानी  Samsung Galaxy A04s को 4G और 5G तकनीक के साथ एंट्री मिलेगी। जिसके 4G मॉडल को भारत से दूसरे देशों में बिक्री के लिए भेजा जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः iQOO Z6 5G पर 5,491 रुपये का डिस्काउंट, कैसे उठाएं इस डील का फायदा

कब होगा लॉन्च

फोन के लॉन्च को लेकर भी जानकारी सामने आई है,  जानकारी के मुताबिक नया डिवाइस फिलहाल टेस्टिंग मोड पर है। जिसका लॉन्च आने वाले कुछ महीनों में किया जा सकता है। बता दें कि भारत में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी को लेकर 26 जुलाई की तारीख तय कर ली गई और 15 अगस्त को यह सर्विस शुरू की जा सकती है। इन सभी बातों को देखते हुए कंपनी यह नया डिवाइस सितंबर महीने में पेश कर सकती है। अब देखना यह है कि फोन को लेकर कंपनी कब कोई नया ऐलान करती है।

कैसा है नए फोन का डिजाइन

फोन को लेकर कुछ रेंडर्स सामने आ चुके हैं। जिसमें फोन के डिजाइन और फीचर्स का खुलासा हुआ था। बताया गया है कि फोन पॉलीकार्बोनेट का बना है। जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। यह भी कहा जा रहा है कि फोन डिजाइन के मामले में गैलेक्सी M13 की तरह हो सकता है, साथ ही फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। रेंडर में फोन के डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक भी देखा गया था।

कैसे होंगे फोन के फीचर्स

Samsung Galaxy A04 फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें Exynos 850 processor दिया जा सकता है, स्टोरेज के मामले में फोन में 3GB रैम +64GB स्टोरेज मिलने की बात सामने आई है, इसके अलावा 5G वैरियंट में अलग प्रोसेसर  मिल सकता है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 पर रन करेगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा, वहीं अन्य लेंस की जानकारी सामने नहीं आई है। यह भी पढ़ेंः जल्दी करें, 11GB वाले Realme Narzo 50 पर 3,500 रुपये के साथ कई आकर्षक डिस्काउंट


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।