वनप्लस को टक्कर देने आ रहा है Samsung का दमदार 5जी फोन, जानें इस फोन की खूबियां

Samsung Galaxy A33 5G
Samsung Galaxy A33 5G

Samsung Galaxy A33 5G को लेकर पहले ही काफी जानकारियां आ चुकी हैं। फोन के रेंडर्स और स्पेसिफिकेशन तक के बारे में खुलासा हो चुका है। वहीं खबर है कि कंपनी अब इसे अधिकारिक रूप से लॉन्च करने का प्लान कर रही है। हो सकता है कि इस फोन को 17 मार्च को होने वाले सैमसंग इवेंट के दौरान ही प्रदर्शित कर दी जाए। रही बात डिजाइन और स्पेसिफिकेशन की तो यह फोन वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आ सकता है जिसके कंपनी द्वारा इनफिनिटी यू का नाम दिया गया है। वहीं फोन में आपको 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के वाली स्क्रीन देखने को मिलेगा। इसके साथ ही यह Exynos 1280 SoC प्रोसेसर के साथ पेश होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा होने की उम्मीद है और प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और जानें सैमसंग गैलेक्सी के पूरे फीचर्स।

Samsung Galaxy A33 5G प्राइस

टिप्स्टर सुधांशु अंभोरे ने भी इस फोन को लेकर ताजा जानकारी दी है उनके मुताबिक यूरोप में Samsung Galaxy A33 5G फोन की कीमत EUR 379 रखी जाएगी। अगर भारतीय रुपए में देखा जाए तो यह 31,800 रुपये के आस पास हो सकता है। यह कीमत 6GB रैम, 128GB स्टोरेज के मॉडल की होगी।

यह भी पढ़ेंः 23 मार्च को लॉन्च होगा OPPO K10, स्टाइलिश डिजाइन के साथ फीचर्स भी होंगे खास

Samsung Galaxy A33 5G के फीचर्स

जानकारी के मुताबिक Samsung Galaxy A33 5G एंड्रायड 12 आधारित One UI 4.1 पर काम करेगा। जिसमें 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर अमोलेड स्क्रीन दी जाएगी। डिस्प्ले को खास बनाने के लिए इसमें कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया जा सकता है। Exynos 1280 चिपसेट आधारित इस फोन में 2.4 गीगाहर्ट्ज मैक्सिमम क्लॉक स्पीड वाला आॅक्टाकोर प्रोसेसर होने की उम्मीद है।

कैसा होगा कैमरा

Samsung Galaxy A33 5G के कैमरे के बारे में जानकारी मिली है कि इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा, जिसमें (OIS) ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन की सुविधा होगी। ट्रिपल कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और एक अलग से 2 मेगापिक्सल पोट्रेट लेंस दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। कैमरे में स्लो मोशन, सुपर नाइट मोड और 4K UHD वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा होगी। इस फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर आना भी तय है।

यह भी पढ़ेंः 11 अप्रैल को सामने आएगा Yamaha का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हैं खूबियां

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इसमें वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac 2.4GHz और 5GHz बैंड के साथ होगा, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ v5.1, NFC, USB Type-C पोर्ट, GPS, GLONASS, Beidou, Galileo और QZSS मिलेगा।

फोन की खास बात यह होगी कि इसमें कई सेंसर मौजूद होंगे जैसे, एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, ल्यूमिनेंस सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और मैग्नेटिक सेंसर आदि।

फोन की बैटरी की बात की जाए तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी, जो 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। साथ ही इसमें डुएल स्टीरियो स्पीकर दिए जाएंगे, जो डॉल्बी एटमॉस से लैस होंगे। लीक के मुताबिक Samsung Galaxy A33 5G वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी होगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।