Samsung Galaxy A52 5G जल्द भारत में हो सकता है लॉन्च, स्मूथ होगा डिस्प्ले

Samsung अब अपने पॉपुलर स्मार्टफोन Galaxy A52 का 5G वर्जन जल्द भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन पहले से ही मार्केट में मौजूद है पर उसमें 5G सपोर्ट नहीं मिलता। नए Galaxy A52 5G का सपोर्ट पेज भी लाइव हो गया है जिससे फोन के मॉडल नंबर SM-A526B/DS की जानकारी मिली है, लेकिन अभी तक सपोर्ट पेज से फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी देखने को नहीं मिलती।  वैसे आपको बता दें कि Galaxy A52 5G कुछ महीने पहले ही ग्लोबली लॉन्च किया जा चुका है। जिसकी कीमत यूरोप में 429 यूरो यानी 38,000 रुपये है।

मार्च में ग्लोबली लॉन्च हुए Galaxy A52 5G के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। इस फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है और यह एंड्रॉयड 11 आधारित One UI 3.1 पर कम करता है। इस फोन में 8GB  रैम और 256GB  तक की स्टोरेज मिलता है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन के रियर में चार  कैमरे हैं जिनमें मेन लेंस 64 मेगापिक्सल का है, दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो है।  जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

पावर के लिए फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 15वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। इसके अलावा इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट  की सुविधा मिलती है। देखना होगा भारत में इसे किस कीमत में लॉन्च किया जाएगा। वैसे आने वाला समय 5G स्मार्टफोन का होगा, इसलिए अभी से टेक कंपनियां अब 5G स्मार्टफोन पर फोकस करने में लगी हैं।