भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A53 5G, जानें फोन की खास जानकारी

Samsung Galaxy A53
Samsung Galaxy A53

सैमसंग ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy A53 5G लॉन्च कर दिया है। बता दें कि सैमसंग ने कुछ ही दिन पहले ग्लोबल मार्केट में अपने A सीरीज के तीन नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A73, Samsung Galaxy A53 और Samsung Galaxy A33 लॉन्च किए थे, लेकिन अब इनमें से एक Samsung Galaxy A53 5G फोन भारत में सैमसंग की वेबसाइट पर ऑफिशियल कर दिया गया है। ऑफिशियल वेबसाइट पर इस फोन की पूरी जानकारी देखी जा सकती है। फोन को वेबसाइट पर कीमत और सभी फीचर्स के साथ दर्शाया गया है। इसके बेहतरीन फीचर्स में 16GB रैम और बेहतरीन पेंटा कैमरा मौजूद हैं।आइए जानते हैं इस फोन से जुड़े तमाम फीचर्स।

Samsung Galaxy A53 5G के फीचर्स

अगर Samsung Galaxy A53 5G फोन के खास फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 6.5 इंच का एफएचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिसप्ले दिया गया है। पंच होल स्टाइल वाला यह डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट प्रदान करता है, साथ ही 800निट्स ब्राइटनेस भी सपोर्ट करता है। सैमसंग ने इस फोन को इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया है। साथ ही फोन IP67 रेटिंग के साथ वाटर और डस्ट प्रूफ है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi का Redmi K40S हुआ लॉन्च, जानें दमदार प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग वाले इस फोन की खूबियां

अगर इसके प्रोसेसर की बात की जाए तो इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर है जो 5 नैनोमीटर फेब्रिकेशन पर बना है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-जी68 जीपीयू सपोर्ट दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 ओएस पर बेस्ड है, जो वन यूआई 4.1 पर रन करता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 5G सपोर्ट के साथ 4G एलटीई सपोर्ट भी है। वहीं पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच की दमदार बैटरी है। कंपनी दावा करती है कि यह 2 दिन तक चलने में सक्षम है।

कैसा है कैमरा

फोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा दिया गया है, बैक पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है, इसके साथ ही इतने ही अपर्चर का का डेफ्थ सेंसर मिल जाता है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो यह सेल्फी लवर्स को काफी लुभा सकता है, क्योंकि इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः दमदार प्रोसेसर और कई धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुए Redmi K50, K50 Pro, जानें क्या है खास

क्या होगी कीमत

अगर फोन की कीमत की बात करें तो इस फोन को 6GB रैम और 8GB रैम वेरिएंट के साथ पेश किया गया है, जिसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 34,499 रुपए बताई जा रही है, वही 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 35,999 रुपए है। जानकारी के लिए बता दें कि यह फोन 8GB रैम के साथ 8GB वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करेगा। ऐसे में आप 16GB तक के रैम का उपयोग कर पाएंगे। इस फोन को भारतीय बाजार में Light Blue, Awesome Black, White और Orange कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। फोन को प्री-बुक करने के लिए कंपनी द्वारा कई ऑफर्स भी चलाए जा रहे हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।