Samsung Galaxy F13 हुआ लॉन्च, कम बजट में 6,000mAh बैटरी, 50MP कैमरा सहित मिलती हैं कई खूबियां

नए Samsung Galaxy F13 में वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन, एलईडी फ्लैश के साथ रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप, सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Samsung Galaxy F13
Samsung Galaxy F13

Samsung का किफायती स्मार्टफोन Samsung Galaxy F13 भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने इस फोन में कम कीमत में बेहतर सुविधाएं प्रदान की है। फीचर्स की बात करें, तो फोन में वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन, एलईडी फ्लैश के साथ रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप, सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर सहित कई खूबियां दी गई हैं। सैमसंग का दावा है कि फोन का ऑटो-डेटा स्विचिंग फीचर इस सेगमेंट में पहली बार मिलेगा। फोन में 6.6 इंच का बड़ा डिस्प्ले, दमदार Exynos 850 प्रोसेसर, 8MP का सेल्फी कैमरा और 6000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। आइये, आपको आगे फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः भारत में होने वाली है Redmi K50i 5G की एंट्री, Dimensity 8100 प्रोसेसर, 67W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस

Samsung Galaxy F13 का प्राइस

कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी F13 को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है, जिसमें 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वैरियंट शामिल है। बेस वैरियंट की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है, जबकि टॉप मॉडल को 12,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। फोन को शुरुआती ऑफर के तहत 10,999 रुपये में सेल किया जा रहा है। ग्राहकों को सैमसंग गैलेक्सी F13 के लिए  ब्लू, ग्रीन और कॉपर कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल 29 जून दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट और सैमसंग की वेबसाइट पर शुरू होगी।

Samsung Galaxy F13 के फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी F13 में 6.6 इंच का FHD+ एलसीडी डिस्प्ले है, जिसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में Exynos 850 चिपसेट उपयोग हुआ है। ग्राफिक्स के लिए फोन में माली G52 GPU मौजूद है। स्टोरेज के मामले में 4GB रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। रैम को बढ़ाने के लिए फोन में खास फीचर दिया गया है।  OS की बात करें, तो नया डिवाइस एंड्रॉइड 12 आधारित वनयूआई 4.0 पर रन करता है। फोन में 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और बेहतर ऑडियो के लिए  3.5 mm ऑडियो जैक मिल जाता है।

फोन के कैमरा की बात करें, तो सैमसंग गैलेक्सी F13 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए फोन में  8MP का फ्रंट लेंस मौजूद है।

खास बात यह भी है कि फोन में ऑटो डेटा स्विचिंग की सुविधा है, जिसकी मदद से आप अपनी सेकेंडरी सिम से कॉल करने या डेटा का उपयोग करने की सुविधा मिल जाएगी। यानी प्राइमरी सिम में नेटवर्क नहीं होने पर आपको इस फीचर का फायदा होगा। 

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy M13 और Galaxy M13 5G जल्द होगा लॉन्च, 5000mAh बैटरी सहित तगड़े फीचर्स का हुआ खुलासा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।