Samsung Galaxy F13 जल्द होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट पर सामने आई झलक

नया Samsung Galaxy F13 स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च। कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर फोन के जल्द लॉन्च होने की जानकारी दी है।

Samsung Galaxy F13
Samsung Galaxy F13

Samsung जल्द ही भारत में अपनी स्मार्टफोन की F-सीरीज का विस्तार करने जा रही है। इस सीरीज में कंपनी नया Samsung Galaxy F13 स्मार्टफोन पेश करने को तैयार है। इसे लेकर कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर फोन के जल्द लॉन्च होने की जानकारी दी है। फिलहाल लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन यह नया डिवाइस जल्द भारतीय ग्राहकों के सामने आने की उम्मीद है। बता दें कि इससे पहले नए Samsung Galaxy F13 स्मार्टफोन को कंपनी वेबसाइट पर भी स्पॉट किया गया था। फोन की चर्चा तभी से बनी हुई है, इसी बीच कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है की डिवाइस आने वाले कुछ दिनों में पेश हो सकती है। आइये, आपको आगे इस नए डिवाइस के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

यह भी पढ़ेंः फर्राटेदार 5G स्पीड के लिए हो जाइए तैयार, 5G Spectrum नीलामी को मिली मंजूरी

Samsung Galaxy F13 का डिजाइन

कंपनी ने फोन का नया टीजर जारी किया है। जहां नए गैलेक्सी F13 की झलक सामने आई है। देखा गया है कि फोन के बैक पैनल पर वर्टिकल ऐरे में ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। यह कैमरा सैमसंग के गैलेक्सी F23 की तरह नजर आता है। टीजर में यह भी सामने आया है कि डिवाइस में वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले दिया जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी F13

जानकारी के लिए बता दें कि गैलेक्सी F13 को इससे पहले तकनीकी प्लेटफार्म गीकबेंच डेटाबेस पर देखा गया था। इस लिस्टिंग के मुताबिक, गैलेक्सी F13 में Exynos 850 प्रोसेसर होने की बात सामने आई थी। यह भी बताया गया था कि फोन 4GB रैम के साथ आ सकता है। फोन को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि गैलेक्सी F13 सैमसंग गैलेक्सी M13 का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है यानी फोन के फीचर्स गैलेक्सी M13 से मिलते-जुलते हो सकते हैं। गैलेक्सी M13 में 6.6-इंच का FHD + LCD डिस्प्ले दिया गया है। फोन वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ पेश हुआ था।

प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में ऑक्टा-कोर Exynos 850 प्रोसेसर उपयोग किया गया है। ग्राफिक्स के लिए फोन में माली G52 GPU मौजूद है। बैटरी के मामले में फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। इसके साथ ही फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल जाता है। फोन के कैमरा की बात करें, तो गैलेक्सी M13 में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है। 

यह भी पढ़ेंः जल्दी करें 1.12 लाख रुपये का Laptops मिल रहा सिर्फ 55 हजार में, नहीं मिलेगा फिर ऐसा मौका


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।