पावरफुल प्रोसेसर के साथ Samsung Galaxy F23 5G हुआ लॉन्च, कीमत है आपके बजट में

Samsung Galaxy F23 5G

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने भारत में मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में अपना नया Galaxy F23 5G को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि यह नया फोन Galaxy F22 का ही अपग्रेडेड वर्जन है जोकि पिछले साल लॉन्च किया था। नए Samsung Galaxy F23 5G में परफॉरमेंस से लेकर कमरे पर पूरा ध्यान रखा गया है। डिजाइन के मामके में भी यह फोन काफी बेहतर कहा जा सकता है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में।

कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy F23 5G  को दो वेरिएंट में उतारा गया है, इसके  4GB रैम और 128 GB स्टोरेज की कीमत 17,499 रुपये है। जबकि इसके 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज की कीमत 18,499 रुपये है। इस फोन  को आप एक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन कलर में खरीद सकते हैं। नए Galaxy F23 5G की बिक्री 16 मार्च को दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और सैमसंग की साइट से होगी। अगर आप ICICI बैंक कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आप इस फोन पर 1,000 रुपये की छूट का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं फोन के साथ दो महीने के लिए यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। यह भी पढ़ें: एडवांस्ड फीचर्स के साथ आई सस्ती स्मार्टवॉच, आपकी सेहत पर रखेगी पूरी नज़र

डिस्प्ले और फीचर्स

Samsung Galaxy F23 5G में 6.6 इंच की फुल HD+ इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है जिसे पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Snapdragon 750G प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 बेस्ड One UI 4.1 पर काम करता है। इस फोन को दो साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा और चार साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा ऐसा सैमसंग ने दावा किया है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/A-GPS, NFC, USB Type-C और 3.5mm के हेडफोन जैक के साथ डॉल्बी एटमॉस ऑडियो का सपोर्ट है।

कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए इस नए डिवाइस में ट्रिपल तीन रियर कैमरे का सेटअप दिया है जिसमें  प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL JN1 सेंसर है, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इस फोन का मुकाबला Redmi Note 11T 5G, iQoo Z3 और Realme 9 Pro 5G जैसे स्मार्टफोन से होगा।