Samsung Galaxy M13 5G और M13 4G इस दिन होंगे लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म, जानें क्या होगा खास

Samsung Galaxy M13 5G और Samsung Galaxy M13 4G स्मार्टफोंस को 14 जुलाई को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।

Samsung Galaxy M13 5G
Samsung Galaxy M13 5G

Samsung जल्द ही भारत में अपनी M13 -सीरीज का विस्तार करने जा रहा है। इस सीरीज के तहत कंपनी एक 4G और एक 5G वैरियंट पेश करने वाली है। जिसमें Samsung Galaxy M13 5G और Samsung Galaxy M13 4G शामिल होंगे। कंपनी ने ऐलान किया है कि यह नए स्मार्टफोंस 14 जुलाई को भारतीय बाजार में पेश होंगे। इन स्मार्टफोंस का लॉन्च ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर किया जाएगा। साथ ही गैलेक्सी M13 4G और गैलेक्सी M13 5G के कुछ खास फीचर्स और डिजाइन की जानकारी भी सामने आई है। आइये, आगे आपको Samsung Galaxy M13 5G और Samsung Galaxy M13 4G के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy M13 5G और Samsung Galaxy M13 4G के फीचर्स

कंपनी भारत में गैलेक्सी M13 सीरीज में 4जी और 5जी वैरियंट पेश करेगी। यह डिवाइस भारत में 14 जुलाई को लॉन्च किए जाएंगे। ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon माइक्रोसाइट के जरिए सामने आए फीचर्स के मुताबिक, गैलेक्सी M13 4G और 5G में 12GB तक रैम दी जाएगी। यह रैम सैमसंग के खास रैम प्लस फीचर के साथ होगी यानी इसमें वर्चुअल रैम सपोर्ट मिलेगा। जिसकी मदद से इंटरनल स्टोरेज के माध्यम से रैम सपोर्ट बनाया जा सकता है। कैमरा की बात करें, तो गैलेक्सी M13 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। कंपनी ने फिलहाल कैमरा लेंस की जानकारी नहीं दी है। बैटरी के मामले में डिवाइस  6,000mAh बैटरी से लैस होगा। जिसमें 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।

गैलेक्सी M13 5G में 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है। इस फोन में भी 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कैमरा की बात करें, तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। डिजाइन को लेकर सामने आया है कि दोनों डिवाइस के डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच होगा। इसके साथ ही सैमसंग ने यह भी साफ कर दिया है कि 5G डिवाइस में 11 5G बैंड दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः 19 जुलाई को पेश होगी iQOO 10 सीरीज, जानें कैसे होंगे फीचर्स

बता दें कि MySmartPrice.com ने इससे पहले खुलासा किया था कि 5G वैरियंट में Dimensity 700 SoC प्रोसेसर होगा। फोन में एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ 6.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 6GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। फोन के रियर कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी लेंस, 2MP का सेकेंडरी लेंस होगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए डिवाइस में 5MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिलेगा। OS की बात करें, तो 4जी वैरियंट और 5G वैरियंट दोनों ही एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित वन यूआई 4.1 पर रन करने वाले होंगे।

अगर 4जी वैरियंट की बात करें तो इसमें 6.6 इंच का फुल HD+ एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन Exynos 850 SoC प्रोसेसर के साथ एंट्री लेगा। फोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 5MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का फ्रंट लेंस मौजूद होगा। 

यह भी पढ़ेंः Lava Blaze की तस्वीर हुई वायरल, 7 जुलाई को होगी इस बजट फोन की एंट्री


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।