Samsung Galaxy M13 और Galaxy M13 5G जल्द होगा लॉन्च, 5000mAh बैटरी सहित इन फीचर्स का हुआ खुलासा

फोन के 5G वैरियंट में MediaTek Dimensity SoC उपयोग हो सकता है। साथ ही डिवाइस तीन कलर ऑप्शन और दो रैम और इंटरनल स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy M13

Samsung ने अपने नए डिवाइस Samsung Galaxy M13 स्मार्टफोन को ग्लोबल तौर पर लॉन्च करने का ऐलान मई के आखिर में किया था। फिलहाल बताया जा रहा है कि सैमसंग इस डिवाइस के 5G वैरियंट पर भी काम कर रहा है, जिसे गैलेक्सी M13 5G के नाम से बाजार में उतारा जाएगा। बता दें कि गैलेक्सी एम13 5G डिवाइस को इससे पहले भी TUV Rheinland वेबसाइट और यूके सपोर्ट पेज पर देखा गया था। वहीं अब सैमसंग के इस नए डिवाइस को लेकर MySmartPrice.com ने खुलासा किया है। टिपस्टर इशान अग्रवाल ने बताया है कि सैमसंग गैलेक्सी M13 5G के फीचर्स कैसे होने वाले हैं। जानकारी मिली है कि फोन के 5G वैरियंट में MediaTek Dimensity SoC उपयोग हो सकता है। साथ ही, डिवाइस तीन कलर ऑप्शन और दो रैम और इंटरनल स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है। इसके यह भी साफ हो गया है कि Galaxy M13 और Galaxy M13 5G जल्द ही भारत में भी लॉन्च होंगे। आइये, आपको फोंस के सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः 40 घंटे के बैकअप के साथ आएगा Dizo Buds P, Boat, Noise से होगी टक्कर

Samsung Galaxy M13 5G के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का LCD डिस्प्ले HD+ रिजॉल्यूशन और 269 ppi पिक्सल डेंसिटी के साथ दिया जाएगा। रिफ्रेश रेट को लेकर फिलहाल जानकारी साफ नहीं है। प्रोसेसर की बात करें, डिवाइस में 2.2GHz बेस्ड Mediatek Dimensity 700 चिपसेट होने की बात सामने आई है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में दो वैरियंट आने की उम्मीद है। बेस वैरियंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा, जबकि टॉप वैरियंट 6GB रैम + 128GB स्टोरेज का होगा। इसे साथ ही फोन में रैम प्लस फीचर को भी होगा यानी इसमें वर्चुअल रैम सपोर्ट मिल जाएगा।

स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होगा, जिसकी मदद से 1TB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकेगा। बैटरी की बात करें, तो फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 15W चार्जिंग सपोर्ट वाली होगी। कलर ऑप्शन की बात करें, तो फोन ब्लू, ब्राउन और ग्रीन कलर में आ सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 11 5G बैंड सपोर्ट मिलने की बात सामने आई है।  

फोन के कैमरा की बात करें, तो डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और 2MP का (f/2.4) सेकेंडरी कैमरा लेंस होगा। अन्य लेंस की जानकारी फिलहाल साफ नहीं है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5MP का फ्रंट लेंस दिया जाएगा।

Samsung Galaxy M13 के फीचर्स

फोन के 4G वर्जन में 6.6-इंच का डिस्प्ले HD+ रिजॉल्यूशन के साथ दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें ऑक्टा-कोर Exynos 850 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB रैम और 128GB तक स्टोरेज मिलता है। फोन में  5,000mAh की बैटरी मिलती है, जो 15W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। OS की बात करें, तो फोन एंड्रॉइड 12 आधारित वन यूआई कोर 4.1 पर रन करता है।

गैलेक्सी M13 के 4G वर्जन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी लेंस, f/2.2 अपर्चर वाला 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और f/2.4 के साथ 2MP का डेप्थ लेंस मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में f/2.2 और फिक्स्ड फोकस के साथ 8MP का फ्रंट लेंस मिलता है। 

यह भी पढ़ेंः Realme C30 vs Redmi 10A : 10,000 रु से कम में कौन-सा फोन खरीदें


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।