5 जुलाई को आने वाला है Samsung Galaxy M13, बजट में मिलेगा सबकुछ

Samsung Galaxy M13 फोन कम कीमत में आ सकता है और कीमत 11,000 से लेकर 15,000 रुपये के बीच हो सकती है।

Samsung Galaxy M13
Samsung Galaxy M13

Samsung ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर अपने एक नए इवेंट का ऐलान किया है। जिसे 5 जुलाई को रखा गया है। बता दें कि कंपनी ने स्मार्टफोन के नाम का खुलासा किए बिना एक टीजर पेश किया है, जिस से साफ हो गया है कि इवेंट में एक नया डिवाइस सामने आ सकता है। बताया जा रहा है कि नया डिवाइस Galaxy M33 4G या Galaxy M35 हो सकता है। वहीं Sammobile की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी 5 जुलाई को Samsung Galaxy M13 फोन पेश करेगी। जिसे हाल ही में दक्षिण कोरिया में पेश किया जा चुका है। आइये, आपको फोन के फीचर्स, कीमत और इस रिपोर्ट के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने हाल ही में भारत में Galaxy F13 फोन का ऐलान किया है। जिसे 15,000 रुपये से कम में लाया जाएगा। फिलहाल जो नया टीजर सामने आया है, उससे साफ है कि सैमसंग किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। बताया गया है कि नया डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी M13 होने की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः Realme के ये लिमिटेड एडिशन फोंस 7 जुलाई होंगे लॉन्च, 150W चार्जिंग पावर से लैस

Samsung Galaxy M13 के कैसे होंगे फीचर्स

यह फोन साउथ कोरिया में लॉन्च हो चुका है। जिसमें 6.6-इंच का HD+ रिजॉल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच नजर आता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Exynos 850 SoC उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB RAM + 128GB स्टोरेज मिल जाता है। OS की बात करें तो डिवाइस Android 12 पर रन करता है।
फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें f/18 अपर्चर वाला 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, f/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और f/2.4 अपर्चर वाला 2-मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

बैटरी के मामले में फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है। फोन में सैमसंग का नॉक्स मोबाइल सेफ्टी फीचर भी मिल जाता है। इसके अलावा फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट भी दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले iQOO 10 के रेंडर्स और iQOO 10 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, 200W चार्जिंग होगी खासियत

क्या हो सकती है कीमत

सैमसंग गैलेक्सी M13 को भारत में करीब 15,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि पुराने गैलेक्सी M12 को भारत में 10,999 रुपये में उतारा गया था। यानी एक बात साफ है कि फोन कम कीमत में आ सकता है और कीमत 11,000 से लेकर 15,000 रुपये के बीच हो सकती है।   


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।