Exynos 850 प्रोसेसर और 50MP कैमरा के साथ Samsung Galaxy M13 लॉन्च, जानें सभी फीचर्स

Samsung Galaxy M13

Samsung ने अपने M-सीरीज स्मार्टफोन में एक नया मेहमान जोड़ दिया गया। इस सीरीज के तहत कंपनी के नए Samsung Galaxy M13 स्मार्टफोन को भारत में एंट्री  मिली है। कंपनी ने फोन को बिना किसी अनाउंसमेंट के चुप चाप टेक मंच पर एंट्री दे दी है। यह फोन पहले पेश किए गए Samsung Galaxy M12 का अपग्रेड वर्जन बनकर सामने आया है। जिसमें लंबी चलने वाली 5000mAh बैटरी, 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरे लेंस, पावरफुल ऑक्टा-कोर Exynos 850 प्रोसेसर सहित कई खूबियां दी गई हैं। साथ ही यह फोन कंपनी काफी कम कीमत पर ग्राहकों को देने वाली है। आइये, आपको इस पोस्ट में डिवाइस के सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: दमदार बैटरी और प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Oppo A57 स्मार्टफोन, कीमत केवल 12,500 रुपये

Samsung Galaxy M13 के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का इनफिनिटी-V डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें फुलएचडी+ रेजॉलूशन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ऑक्टा-कोर Exynos 850  चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में सैमसंग के इस फोन में 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम + 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। साथ ही स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।
फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें सैमसंग की Knox सिक्योरिटी का फीचर भी मिल जाता है। OS की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 12 आधारित One UI पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

गैलेक्सी एम13 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस मौजूद है। रियर कैमरा पर 30fps पर फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

यह भी पढ़ें: नए अंदाज में जल्द लॉन्च होगी Hindustan Ambassador, जानें क्या है कंपनी का प्लान

इसके अलावा फोन के वजन और थिकनेस की बात करें तो यह फोन 165.4 x 76.9 x 8.4 mm और 192 ग्राम का है।
कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में ड्यूल सिम स्लॉट, 4G VoLTE, वाई-फाई 5, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि,फिलहाल कंपनी ने गैलेक्सी एम13 स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है। जल्द ही इसकी कीमत को लेकर ऐलान किया जा सकता है। अगर कलर ऑप्शन की बात करें तो यह फोन डीप ग्रीन, ऑरेंज कॉपर और लाइट ब्लू कलर में उपलब्ध होगा। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।