Samsung Galaxy M42 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कैमरे और प्रोसेसर के दम पर लुभाएगा

सैमसंग (Samsung) ने भारत में अपना नया मिडरेंज 5G स्मार्टफोन ‘Galaxy M42 5G’ को लॉन्च किया है। इसमें सिक्योरिटी के लिए सैमसंग ने इनहाउस Knox सिक्योरिटी भी दी है। इसके अलावा यह फोन क्वॉड कैमरा सेटअप और दमदार प्रोसेसर से भी लैस है। आइये जानते हैं इस नए डिवाइस की कीमत और तमाम फीचर्स के बारे में।

क्या है कीमत ?

बात कीमत की करें तो नए Galaxy M42 5G को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 6GB रैम और 128GB  स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपये है। वहीं 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 23,999 रुपये है। इतना ही नहीं लॉन्चिंग ऑफर के तहत 6 GB रैम वाले मॉडल को 19,999 रुपये में और 8GB रैम वाले मॉडल को 21,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। अमेजन इंडिया और सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर पर इसकी बिक्री 1 मई से शुरू होगी।  यह फोन प्रिज्म डॉट ब्लैक और प्रिज्म डॉट ग्रे कलर में उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन

नए Galaxy M42 5G में 6.6 इंच की HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर दिया है। फोन में दिया गया प्रोसेसर काफी दमदार है और बढ़िया परफॉरमेंस देता है। यह फोन में एंड्रॉयड 11 आधारित One UI 3.1 पर काम करता है। मेमोरी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा। इस फोन में 5000mAh की बैटरी है जोकि 15W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G , 4G , वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस की सुविधा हैं।

कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए नए नए Galaxy M42 5G के रियर में चार कैमरे लगे हैं, जिनमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। बेहतर कैमरेके लिए इस फोन में कई मोड्स दिए गए हैं. इसमें सिंगल टेक, सुपर स्लो मोशन, सीन ऑप्टिमाइजर, नाइट मोड, हाइपरलैप्स, और फ्लो डिटेक्शन जैसे फीचर्स खास हैं।