Samsung Galaxy M53 5G की लॉन्च तारीख का हुआ ऐलान, 22 अप्रैल को होगी भारत में एंट्री

Samsung Galaxy M53 5G
Samsung Galaxy M53 launched in India.

मोबाइल निर्माता Samsung ने भारत में Samsung Galaxy M53 5G के लॉन्च का ऐलान कर दिया है। यह फोन भारत में 22 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने एक टीजर के द्वारा बताया है कि, यह नया फोन 22 अप्रैल को ग्लोबल टेक मंच पर उतारा जाएगा। फोन की खास बात यह है कि इसमें इंडस्ट्री का बेस्ट 120Hz वाला सुपर AMOLED डिस्प्ले, 25W फास्ट चार्जिंग और बेहतरीन कैमरा है। फोन को लेकर बताया जा रहा है कि, यह फोन कंपनी के Galaxy M52 5G का अपग्रेड होगा।

यह भी पढ़ेंः हजारों की टू व्हीलर के लिए लिया लाखों का VIP नंबर, जाने क्यों

वहीं, कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर माइक्रोसाइट की मदद से भी जानकारी दी है। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर एक पेज दर्शाया जा रहा है, जहां इस नए डिवाइस की जानकारी देखी जा सकती है। इसके आलावा Samsung India की वेबसाइट पर भी यह जानकारी देखी जा सकती है।  यह नया फोन 22 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। आगे इस स्टोरी में जानें कैसा होगा नया Samsung Galaxy M53 5G फोन।

Samsung Galaxy M53 5G के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का फुल Infinity-O सुपर AMOLED HD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 1080×2400 पिक्सल का रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट मिलने वाला है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर होने की बात सामने आई है।  फोन Android 12 पर आधारित One UI 4.1 पर रन करेगा। फोन के कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो लेंस होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग लवर्स के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया जाएगा। बैटरी के मामले में भी यह फोन तगड़ा है, इसमें 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। यानी बैटरी के लिए ग्राहकों को पॉवरबैंक रख के घूमने की ज़रूरत तो कभी नहीं पड़ने वाली।

क्या हो सकती है कीमत

Samsung Galaxy M53 5G स्मार्टफोन की कीमत क्या होने वाली है, इसके लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा। लेकिन टेक जानकारों के मुताबिक यह फोन Samsung Galaxy M52 5G की कीमत से ज्यादा में लॉन्च हो सकता है। बता दें कि, पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy M52 5G के 6GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये रखी गई थी। वहीं 8GB और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 31,999 रुपये रखी गई थी।

यह भी पढ़ेंः Flipkart TV Days Sale होने वाली है शुरू, Blaupunkt स्मार्ट टीवी पर मिलेगा भारी डिस्काउंट


अब देखना यह है की इसके अपग्रेड की कीमत में कितना अंतर सामने आता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।