भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M53 5G, मिलेगा 108MP कैमरा, दमदार Dimensity 900 SoC प्रोसेसर और कई खूबियां

Samsung Galaxy M53 5G
Samsung Galaxy M53 launched in India.

Samsung ने अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M53 5G भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फोन कंपनी का दमदार और तगड़ा फोन बन कर सामने आया है। फोन में दमदार प्रोफेसर, शानदार 108 मेगापिक्सल का कैमरा और तमाम ऐसी सुविधाएं हैं, जो ग्राहकों को इस फोन को खरीदने के लिए आकर्षित कर सकती है। फोन को कंपनी ने पहले पेश किए गए Galaxy M52 5G की सफलता के बाद भारतीय बाजार में उतारा है। M52 5G फोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। इसकी सफलता के बाद कंपनी ने M सीरीज को आगे बढ़ाते हुए भारतीय बाजार में Samsung Galaxy M53 5G की नई पेशकश की है। आइए आगे आपको इस स्टोरी में बताते हैं कि, इस फोन के फीचर्स और कीमत क्या होने वाले हैं और यह फोन कब और कैसे खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः Tata Motors 29 अप्रैल को ला रही है नई EV कार, मिलेगी 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज

Samsung Galaxy M53 5G की क्या होगी कीमत

कंपनी ने Samsung Galaxy M53 5G को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें 6GB रेम+ 128GB स्टोरेज और 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज शामिल है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये रखी गई है, वहीं फोन के टॉप वेरिएंट की कीमत 25,999 रुपये रखी गई है।
फोन को लेकर कंपनी कई आकर्षक ऑफर्स भी चला रही है। जिसके तहत ग्राहकों को 2,500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल सकता है। यह ऑफर आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड और EMI ट्रांजैक्शन पर मिलने वाला है। फोन के लिए ग्राहकों को ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। सैमसंग के नए फोन की पहली सेल 29 अप्रैल को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न और सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू होगी। इसके अलावा Samsung, M-सीरीज के यूजर को 2000 का अतिरिक्त डिस्काउंट भी दे रहा है।

Samsung Galaxy M53 5G के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ इन्फिनिटी-ओ सुपर एमोलेड+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमे 1,080×2,400 का पिक्सल रेसोलुशन, 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन के डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। वहीं फोन की सुरक्षा के लिए फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में दमदार ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 900 SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। यह फोन खास सैमसंग के ‘रैम प्लस’ फीचर के साथ आता है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉयड-12 आधारित वन यूआई 4.1 पर काम करता है। स्मार्टफोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिल जाती है। फोन का वजन करीब 176 ग्राम बताया गया है।

यह भी पढ़ेंः यूपी सरकार का छात्राओं को तोहफा, जल्द फ्री मिलेगी स्कूटी

कैसा है कैमरा

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल जाता है, जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, दो 2-मेगापिक्सल के डेप्थ लेंस दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में खास 32 मेगापिक्सल फ्रंट लेंस दिया गया है। यानी सेल्फी लवर्स के लिए यह फोन बेहद शानदार है।

इसके अलावा फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। साथ ही एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, जियोमैग्नेटिक सेंसर, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी इस फोन को खास बनाता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।