Samsung Galaxy M53 5G फोन हुआ लॉन्च, जानें क्या हैं फीचर्स

Samsung Galaxy M53 5G
Samsung Galaxy M53 5G

सैमसंग ने चुपचाप अपना M-सीरीज का Galaxy M53 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का साल 2022 में M-series के तहत तीसरा फोन है। Samsung Galaxy M53 5G फोन फिलहाल सैमसंग वेबसाइट पर देखने को मिल रहा है। जहां तक इसके स्पेसिफिकेशन्स का सवाल है, यह एक शानदार कैमरा वाला फोन साबित होगा जिसमें 108MP क्वाड कैमरा दिया जा रहा है। साथ ही फोन में 5000mah की बैटरी भी दी जा रही है जो 25W फास्ट चार्जिंग के साथ काम करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि, सैमसंग के हाल ही में लॉन्च हुए फोंस की तरह इस फोन के लिए भी ग्राहकों को चार्जर अलग से खरीदना पड़ सकता है। इस पोस्ट में जानें Samsung Galaxy M53 5G के सभी फीचर्स और इसकी कीमत क्या होने वाली है।

यह भी पढ़ेंः Oppo K10 Pro स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, TENAA की वेबसाइट पर मिली जानकारी

Samsung Galaxy M53 5G के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जो 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और इनफिनिटी-ओ नॉच के साथ आता है। फोन में 2.4GHz पर बेस्ड ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने गैलेक्सी M53 में इस्तेमाल किए जा रहे प्रोसेसर का खुलासा नहीं किया है, बताया जा रहा है की यह Dimensity 900 SoC भी हो सकता है। फोन Android 12 पर आधारित OneUI 4.1 पर रन करता है।
फोन में 5000mAh की बैटरी दी गयी है जो 25W फास्ट चार्जिंग देती है। यह फिलहाल साफ नहीं हुआ है कि, फोन के लिए कंपनी रिटेल बॉक्स में चार्जर देगी या नहीं। फोन का वजन 176 ग्राम बताया जा रहा है।

कैसा है कैमरा

Samsung Galaxy M53 5G में क्वाड-रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन में 108MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें खास 32MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

फोन के लिए ग्राहकों को ब्लू, ग्रीन और ब्राउन तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। यह फोन केवल 6GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में मिलने वाला है, लेकिन स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 5G, वाईफाई 802.11 a/b/g/n/ac (2.4G+5GHz), और ब्लूटूथ 5.2 जैसे फीचर्स मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः सामने आई Samsung Galaxy A33 5G की कीमत, जानें कितने में मिलने वाला है यह शानदार फीचर्स वाला फोन

बताते चलें कि, कंपनी ने अभी Samsung Galaxy M53 5G फोन की कीमत और इसकी सेल की जानकारी नहीं दी है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।