जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy S21 FE का 4G वैरियंट, जानें क्या है खासियत

Samsung Galaxy S21 FE 4G डिवाइस 5G वेरिएंट से कम कीमत में लॉन्च हो सकता है। इसके साथ ही इस शानदार डिवाइस में मिड रेंज प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा।

Samsung Galaxy S21 FE

Samsung जल्द ही अपने तगड़े फ्लैगशिप डिवाइस Samsung Galaxy S21 FE का 4G वैरियंट पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि नया डिवाइस 5G वैरियंट से कम कीमत में लॉन्च हो सकती है। इसके साथ ही डिवाइस में मिड रेंज प्रोसेसर का उपयोग किया जाएगा। जिसके चलते फोन की कीमत पर काफी असर होगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Samsung Galaxy S21 FE का 5 वैरियंट भारत में इसी साल पेश किया था। जिसे भारत में 54,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में कंपनी के Samsung Galaxy S21 FE 4G के लॉन्च और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy S21 FE 4G

Dutch Samsung blog और Galaxy Club की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Samsung Galaxy S21 FE 4G को ग्लोबल तौर पर लॉन्च करेगी। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G चिपसेट उपयोग किया जा सकता है यानी नए डिवाइस में मिड-रेंज चिपसेट उपयोग होना तय है। यह साफ नहीं हुआ है कि कंपनी इस फ्लैगशिप सीरीज का 4G वैरियंट क्यों ला रही है। जहां मार्केट में पहले ही 5G सेवाएं बढ़ने वाली हैं, कंपनी का यह कदम कुछ अलग नजर आ रही है।  

अंदाजा लगाया जा रहा है कि मिड रेंज प्रोसेसर के साथ आने के चलते फोन कम कीमत में पेश होगा, जिसके चलते फोन की सेल बढ़ सकती है। यही कारण है कि कंपनी यह कदम उठाने की सोच रही है। यह भी फिलहाल साफ नहीं हुआ है कि सैमसंग नए वैरियंट में प्रोसेसर के अलावा फीचर्स में क्या बदलाव करने वाली है। आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च और खास फीचर्स के सामने आने की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले Moto Razr 3 के खास फीचर्स और कीमत का हुआ खुलासा, जानें कैसा होगा ये फोल्डेबल डिवाइस

Samsung Galaxy S21 FE 5G के फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी S21 FE 5G में 6.4-इंच का FHD + डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो इस फ्लैगशिप फोन में स्नैपड्रैगन 888 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB तक रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। कैमरा की बात करें, तो फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 12MP का प्राइमरी लेंस, 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 8MP का टेलीफोटो लेंस मिल जाता है। इस खास कैमरा से 60fps पर 4K वीडियो ली जा सकती है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है।

फोन की बैटरी की बात करें, तो इसमें फास्ट चार्जिंग के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi 6 और ब्लूटूथ 5.0 भी दिया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाले सैमसंग गैलेक्सी S21 FE 4G में ब्लूटूथ फीचर को अपडेट मिल सकता है। अब देखना यह है कि जो रिपोर्ट सामने आई है आने वाले समय में किस हद तक सही साबित होती है।   

यह भी पढ़ेंः 22 जून को लॉन्च होगा Samsung Galaxy F13, खास फीचर्स का भी हुआ खुलासा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।