जनवरी में आ रहा है Samsung का सबसे पावरफुल फोन, डिजाइन और स्पेसि​फिकेशन हुए लीक

samsung galaxy s22 series to launch in january

साउथ कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung जनवरी 2022 में अपने नए फ्लैगशिप डिवाइस Galaxy S22 series पेश करने वाली है। हालांकि अब तक आधिकारिक रूप से लांच की जानकारी नहीं आई है लेकिन अब तेक इन फोंस को लेकर कई जानकारियां लीक हुई जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि Samsung Galaxy S22 के साथ ही Samsung Galaxy S22 Plus और Samsung Galaxy S22 Ultra को लॉन्च करने वाली है। इन फोंस को लेकर अभी चर्चा हो ही रही थी कि आज 91mobiles पे इंडस्ट्री सोर्सेज से मिली खास रिपोर्ट्स के आधार पर Galaxy S22 और S22 Ultra के रेंडर डिजाइन को लीक कर दिया है। इन रेंडर्स में दोनों डिवाइस को सभी एंगल्स से दिखाया गया है और साथ ही उनके कलर आप्शन की जानकरी भी दी गयी है।

Samsung Galaxy S22, Samsung Galaxy S22 Ultra रेंडर्स

Samsung Galaxy S22 के रेंडर फोटोज को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये डिवाइस कितने शानदार होंगे। इन डिवाइस में फ्लैट डिस्प्ले और सेण्टर में एक सिंगल पंच होल सेल्फी कैमरा देखा जा सकता है। इसमें मेटल चेसिस केस फीचर भी होगा। Samsung Galaxy S22 में दाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम बटन होंगे और जबकि बाईं ओर केवल तीन ऐंटीना लाइनें होंगी। वहीं फोन के बैक पैनल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और सैमसंग दिखाया गया है। ये डिवाइस हरे, पिंक गोल्ड, फैंटम ब्लैक और फैंटम वाइट कलर में बाज़ार में सेल के लिए उपलब्ध होंगे। इसे भी पढ़ें : 80 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro, देखें इसका फुल स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy S22 Ultra की बात करे तो इसे कंपनी बरगंडी, ग्रीन, फैंटम ब्लैक और फैंटम व्हाइट कलर में कस्टमर्स के लिए उपलब्ध करा सकती है। स्क्रीन पर नोट्स लिखने, ड्रा करने या फ़ोन नेविगेट करने के लिए इस डिवाइस में S-Pen सपोर्ट दिया जाएगा और S22 Ultra के हर वैरिएंट में एक समान पैलेट के रंगों से कोटेड S-Pen सपोर्ट देखने को मिलेगा। पिछले फ्लैगशिप डिवाइसेज की तरह इसमें भी आपको मेटल फ्रेम देखने को मिलेगा। इसका पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर दाहिनी तरफ होगा। Samsung Galaxy S22 Ultra के बैक पैनल में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसे भी पढ़ें : 50 MP ट्रिपल कैमरा के साथ Vivo Y21T 3 जनवरी को होगा लांच, रेंडर हुए लीक

Samsung Galaxy S22 Ultra स्पेसिफिकेशन

रेंडर से मिली जानकारी के आधार पर Samsung Galaxy S22 Ultra के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 120Hz refresh rate वाला 6.8-inch QHD + AMOLED डिसप्ले होगा। इसके बैक पैनल में आपको 108MP + 12MP + 12MP + 12MP का कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही फ्रंट में 32MP सेल्फी स्नैपर दिया जा सकता है।

परफॉरमेंस की बात करें तो कंपनी इसे Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही बैटरी बैकअप के लिए इसमें फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh बैटरी दी जाएगी।