Samsung Galaxy S23 में मिलेगा 200MP कैमरा, जानें कंपनी का क्या है प्लान

Samsung-Galaxy S23 200MP Lens
Samsung-Galaxy S23 200MP Lens

Samsung इन दिनों 200 मेगापिक्सल कैमरे लेंस पर काम कर रहा जो 2023 में सैमसंग के फ़्लैगशिप स्मार्टफ़ोन में दिया जा सकता है। सैमसंग को लेकर पिछले काफ़ी समय से ख़बर सामने आ रही है कि कंपनी नए 200MP कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 200 मेगापिक्सल सेंसर के डेपलमेंट का काम ख़त्म कर लिया है और वह इन दिनों इसके सप्लायर्स पर काम कर रही है। ETNews के मुताबिक सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स कंपनी के नए 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के 70% आर्डर का काम संभालगी। जबकि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य सहयोगी कंपनियां बाकी 30 प्रतिशत के काम का जिम्मा संभालेंगी। 

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले सामने आए  iPhone 14 Max के फीचर्स और कीमत, जानें क्या होगा खास

जल्द लॉन्च होगा 200MP कैमरा वाला फ़्लैगशिप

सैमसंग ने 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के डिजाइन का काम खत्म कर लिया है। सैमसंग का यह कैमरा सेंसर ISOCELL HP3 के नाम से पेश किया जा सकता है। फ़िलहाल इस कैमरा सेंसर के प्रोडक्शन का काम किया जा रहा है। सैमसंग साल 2023 में लॉन्च होने वाले फ़्लैगशिप स्मार्टफ़ोन Galaxy S23 में 200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP3 लेंस ऑफ़र कर सकती है। सैमसंग के पोर्टफ़ोलियो में पहले से 200 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस ISOCELL HP1 मौजूद है। लेकिन नया 200 मेगापिक्सल वाला कैमरा सेंसर पहले के मुक़ाबले ज़्यादा दमदार है। अपकमिंग ISOCELL HP3 कैमरा सेंसर के बारे में बताया जा रहा है कि यह ISOCELL HP1 सेंसर का अपग्रेडेड वर्जन है। ISOCELL HP1 लेंस की मदद से आप 8K और 4K वीडियो के साथ-साथ एडवांस्ड एचडीआर, डबल सुपर फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस जैसे शानदार फीचर्स का लुफ्त उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ेंः 11 मई को लॉन्च होगी Tata Nexon EV Max, सिंगल चार्ज में देगी लंबी रेंज

कंपनी ने फिलहाल इसके हार्डवेयर से जुड़ी ज्यादा जानकारी पेश नहीं की है। कंपनी गैलेक्सी S23 के लॉन्च को लेकर भी कुछ नहीं कह रही है। अब देखना यह है कि, आने वाले कुछ दिनों में कंपनी इसे लेकर कोई घोषणा करती है या नहीं। उम्मीद है कि अगले साल यह फ्लैगशिप फोन जरूर भारत में पेश होगा।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display