Samsung Galaxy Tab A7 Lite भारत में 23 जून को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

टैब (Tab) सेगमेंट में Samsung काफी बड़ा नाम है और अब कंपनी अपना नया Galaxy Tab A7 Lite को इस महीने भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि अमेजन इंडिया लिस्टिंग के मुताबिक कंपनी इस टैब को भारत में 23 जून को लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि  अमेजन इंडिया पर Samsung का यह टैब ‘coming soon’ के साथ लिस्टेड है। आइये जानते हैं इस बार कंपनी इस नए टैब में क्या कुछ नया देने जा रही है। अगर आप भी इन दिनों एक नया टैब खरीदने  की योजना बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़े।

डिस्प्ले और डिजाइन

जानकारी के मुताबिक कंपनी भारत में Galaxy Tab A7 Lite का Wi-Fi + LTE मॉडल लॉन्च करेगी या फिर इसका बेस Wi-Fi मॉडल उतारेगी, हांलाकि इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी हो सकता है।  कंपनी इस टैब को यूरोप में लॉन्च कर चुकी है।  इस टैब में 8.7 इंच का एचडी+ TFT डिस्प्ले मिलेगा जिसका रेजॉलूशन 1340×800 पिक्सल होगा। यह आपको सिल्वर और ग्रे कलर ऑप्शन में मिल सकता है और इसमें ऐल्युमिनियम बॉडी दी गई है।

प्रोसेसर और रैम

नए Galaxy Tab A7 Lite टैब में 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलगा, प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो P22T चिपसेट मिलेगा। फोटो और वीडियो के लिए इस टैब में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा, इसके अलावा सेल्फी के लिए इस टैब में आपको 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस टैब का वजन 366 ग्राम होगा। यह टैब ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI 3.1 पर काम करता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

इस टैब में 5100mAh की बैटरी मिलेगी जोकि 15 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन मिलेंगे। आपको बता दें कि इस टैब की सेल अमेजन पर लॉन्च के बाद 23 जून की दोपहर 12 बजे से  शुरू हो जाएगी। गैलेक्सी टैब  A7 लाइट की कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि यह टैब 20 हजार रुपये से कम कीमत में आ सकता है।