samsung ने पेश किया नया Galaxy Tab A8, इसमें मिलेगी पावरफुल बैटरी

samsung Galaxy Tab A8

सैमसंग (samsung) ने अपना नया टैब Galaxy Tab A8 को आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है। कंपनी के मुताबिक A-सीरीज का यह टैब अब तक का सबसे पावरफुल टैब होगा । इस नए टैब में बड़ा डिस्प्ले के साथ पावरफुल प्रोसेसर तो मिलेगा ही साथ ही इसमें काफी दमदार बैटरी भी दी गई है। यह यिब उन लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है जोकि ऑनलाइन स्टडी या कोर्स करते हैं, या फिर यह टैब ऑफिस का काम करने वालों के लिए भी सही ऑप्शन बन सकता है।

यह टैब स्लिम और कॉम्पैक्ट है। एंटरटेनमेंट का मज़ा लेने वालों के लिए भी यह टैब अच्छा साबित होगा।   इस टैब (Tab) में 10.5 इंच का TFT डिस्प्ले दिया है। परफॉरमेंस के लिए इसमें Octa-Core, 2GHz स्पीड वाला प्रोसेसर दिया है, लेकिन यह प्रोसेसर कौन सा है इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। यह भी पढ़ें: Kodak ने भारत में लॉन्च किये नए 4K Smart TV, कीमत 23999 रुपये से शुरू

पावर के लिए इसमें 7040mAh की बैटरी लगी है जोकि 15W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बेहतर साउंड के लिए इसमें चार स्पीकर्स लगे हैं जोकि Dolby Atmos को सपोर्ट करते हैं। सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए यह टैब सैमसंग knox और फेस रिकग्निशन को सपोर्ट करता है। यह टैब एंड्राइड 11 पर काम करेगा।

नया Galaxy Tab A8  बजट टैबलेट है।यह टैब 3GB+32GB, 4GB+64GB और 4GB+128GB स्टोरेज वर्जन में उपलब्ध होगा इतना ही नहीं माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है कनेक्टिविटी के लिए इसमें LTE, Wi-Fi 5, Wi-Fi डायरेक्ट, USB टाइप-C पोर्ट, एक हेडफोन जैक और  ब्लूटूथ v5.0को सपोर्ट करता है। यह भी पढ़ें: Infinix लैपटॉप की पहली सेल आज, महज 6000 में घर लाएं ये पावरफुल लैपटॉप

फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी के मुताबिक Galaxy Tab A8 यूरोप में ग्रे, सिल्वर और नए पिंक गोल्ड कलर में दिसंबर के अंत में देर से उपलब्ध होगा और जनवरी 2022 में US सहित अन्य देशों में उपलब्ध होगा।