सामने आया सबसे तगड़ा फोल्डेबल डिवाइस, Samsung Galaxy Z Flip4 नाम से 10 अगस्त को आने की उम्मीद

Samsung Galaxy Z Flip4 फोन गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में Samsung Galaxy Z Fold4, सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज़ और सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 प्रो के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip4 renders
Samsung Galaxy Z Flip4 renders

Samsung के नेक्स्ट-जेन क्लैमशेल फोल्डेबल डिवाइस की एंट्री जल्द ही भारत में होने वाली है। कंपनी अपने फोल्डेबल डिवाइस की रेंज में Samsung Galaxy Z Flip4 फोन को आने वाले 10 अगस्त के दिन लॉन्च कर सकती है। दरअसल यह नया फोन गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में Samsung Galaxy Z Fold4, सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज़ और सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 प्रो के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही Galaxy Z Flip4 को कुछ सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा जा चुका है। वहीं फिलहाल MySmartPrice.com ने अपने खास सूत्रों की मदद से आगामी फ्लिप फोन के रेंडर्स पेश किए हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में गैलेक्सी Z Flip4 फोन के रेंडर्स और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy Z Flip4 के रेंडर्स

जानकारी के मुताबिक Samsung Galaxy Z Flip4 के रेंडर्स में इसके चार कलर ऑप्शन सामने आए हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि नया डिवाइस ब्लू, ब्लैक, क्रीम और लैवेंडर कलर ऑप्शन में नजर आ रहा है। हालांकि कंपनी इन कलर्स को किस नाम पेश करेगी यह साफ नहीं है। वहीं रेंडर्स में फोन के डुअल रियर कैमरा सेटअप और सेकेंडरी डिस्प्ले को भी साफ देखा जा सकता है।
फोन के नीचे की तरफ टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और माइक देखा जा सकता है। सेकेंडरी डिस्प्ले पिछली सीरीज के गैलेक्सी Z Flip3 के मुकाबले थोड़ी बड़ी नजर आ रही है। ताजा लीक के मुताबिक Flip4 में गैलेक्सी Flip3 के मुकाबले 1.9-इंच से बड़ा यानी 2.1-इंच का सेकेंडरी AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा, नया डिवाइस पहले की सीरीज की तरह नजर आया है।

यह भी पढ़ेंः Google Pixel 6a की कीमत हुई वायरल, जल्द लॉन्च होगा यह तगड़ा डिवाइस

कैसे होंगे Samsung Galaxy Z Flip4 के फीचर्स

फोन को लेकर कुछ लीक और सर्टिफिकेशन के मुताबिक गैलेक्सी Z Flip4 फोन में फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। बताया गया है कि फोन में 10MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है, जो डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट में दिया जाएगा। इसके साथ ही Flip4 में 2.1 इंच का कवर डिस्प्ले होने की भी बात सामने आई है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC उपयोग किया जा सकता है। बैटरी के मामले में इसमें 3,700mAh बैटरी दी जा सकती है, जो 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होने की उम्मीद है। साथ ही डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी मिल सकती है। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। कैमरा की बात करें तो इस फोल्डेबल फोन में डुअल-कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 12MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस दिया जाएगा। यह भी पढ़ेंः Oppo A54 पर 6,000 की कटौती के साथ मिल रहे हैं बैंक ऑफर सहित बढ़िया एक्सचेंज डील, जानें डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।