सामने आई Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 की लॉन्च तारीख, जानें कैसे होंगे फीचर्स

जानकारी के मुताबिक, गैलेक्सी वॉच 5, Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन 10 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। इसकी पहली सेल 26 अगस्त से शुरू हो सकती है।

Samsung जल्द ही दो नए तगड़े डिवाइस लेकर सामने आ सकता है। अगस्त में सैमसंग द्वारा एक बड़ा इवेंट आयोजित किया जाएगा। जिसमें इन दोनों डिवाइस की एंट्री हो सकती है। इसके साथ ही गैलेक्सी वॉच को भी लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले कंपनी अपनी नोट सीरीज का विस्तार करने का विचार कर रही थी, लेकिन इसे रोक कर कंपनी अब Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 जैसे तगड़े डिवाइस को पेश कर सकती है। फिलहाल कंपनी ने इस इवेंट और लॉन्च डेट के बारे में जानकारी नहीं दी है, लेकिन तकनीकी जानकार और स्मार्टफोन की जानकारी लीक करने वाले Jon Prosser ने लॉन्च तारीख और स्मार्टफोंस की पहली सेल के बारे में बताया है।

यह भी पढ़ेंः 45W चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा Nothing Phone (1), इस ट्रांसपेरेंट फोन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

जानकारी के मुताबिक, गैलेक्सी वॉच 5, Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन 10 अगस्त को सामने आ सकते हैं, जिनकी पहली सेल 26 अगस्त से शुरू हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि सैमसंग का एक और तगड़ा डिवाइस Galaxy S22, लैवेंडर कलर ऑप्शन पेश कर सकती है। इसकी सेल 26 अगस्त को शुरू की जा सकती है। आइये, आपको सैमसंग के इस इवेंट के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy इवेंट

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 10 अगस्त को आयोजित किया जा सकता है। जहां कंपनी गैलेक्सी एस 22 सीरीज, गैलेक्सी जेड फोल्ड 4, गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 और गैलेक्सी वॉच 5 लॉन्च कर सकती है। इन सभी डिवाइस के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग भी की जाएगी। साथ ही, 26 अगस्त से सेल की शुरुआत होगी। जॉन प्रोसर ने अन्य स्मार्टफोन के कलर ऑप्शन के बारे में भी बताया है, उनके मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को फैंटम ब्लैक, ग्रीन और बैगी कलर ऑप्शन में लाया जा सकता है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 को ग्रेफाइट, बोरा पर्पल, पिंक गोल्ड और ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है, जबकि सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 में फैंटम ब्लैक, सिल्वर, पिंक गोल्ड, सैफायर कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।  

यह भी पढ़ेंः लीक में सामने आई Xiaomi Band 7 की इमेज, जानें इस नए स्मार्ट गैजेट की खासियत

कैसे होंगे Samsung Galaxy Z Fold 4 के फीचर्स

फोन में 6.2 इंच का कवर डिस्प्ले और 7.6 इंच का इंटरनल डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन1 चिपसेट उपयोग होगा। साथ ही ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू मौजूद होगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 12 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। यह फोन Android 12 आधारित OneUI 4.0 पर रन करने वाला होगा।

गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ 4,400mAh की बैटरी दिए जाने की बात सामने आई है। इसके साथ ही फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 12MP का टेलीफोटो कैमरा लेंस हो सकता है।

कैसे होंगे Samsung Galaxy Z Flip 4 के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ sAMOLED प्राइमरी और 2.1-इंच का sAMOLED सेकेंडरी डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। ग्राफ़िक्स के लिए फोन में एड्रेनो जीपीयू दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में इसमें 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट उपयोग होगा। OS की बात करें, तो यह डिवाइस भी Android 12 आधारित OneUI 4.0 पर रन करने वाला होगा।  

यह भी पढ़ेंः 12.6 इंच डिस्प्ले, 10,200mAh पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Lenovo Tab P12 Pro, जानें कीमत
बैटरी की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 में 3,700mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 25W वायर्ड और 10W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगी। कैमरा के बारे में बताया गया है कि फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 12MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिलेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 10MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।