50MP Camera और 5000mAh Battery वाले Samsung के दो स्‍मार्टफोन हुए लॉन्च, जानें प्राइस और फीचर्स

Samsung Galaxy A13 and Samsung Galaxy A23
Samsung Galaxy A13 and Samsung Galaxy A23

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने भारतीय टेक बाजार में आज अपने दो नए स्मार्टफोन Galaxy A13 और Galaxy A23 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा बिना सूचना के चुपचाप इन दोनों फोन को टेक मार्केट में उतारा गया है। हालांकि, दोनों ही फोन के बारे में लीक काफी समय से सामने आ रही थी। Samsung Galaxy A सीरीज के अंदर लाए गए दोनों ही फोन में कई शानदार फीचर्स देखने को मिंलेगे। अगर बात करें Galaxy A13 की तो यह Galaxy A12 का अपग्रेड माना जा रहा है, वहीं Galaxy A23 को Galaxy A22 फोन के अपग्रेड के रूप में देखा जा रहा है। आइए आगे आपको Galaxy A13 और Galaxy A23 के फुल स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़ेंः सस्ते में खरीदें 1 टन वाले ये 5 स्टार Inverter Split AC, बस इतना करना होगा मासिक खर्च

Samsung Galaxy A13 के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 1080 x 2408 पिक्सल रेजोल्यूशन और डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Exynos 850 चिपसेट दिया गया है, साथ ही ग्राफ़िक्स के लिए माली G52 MP1 GPU दिया गया है। फोन में 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ आता है। यह फोन Android 12 आधारित OneUI 4.1 कस्टम स्किन आउट ऑफ़ द बॉक्स पर काम करता है।

कैसा है कैमरा

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो और डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल लेंस मिल जाता है।

फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। बता दें कि रिटेल बॉक्स में केवल आपको 15W अडैप्टर ही मिलने वाला है। फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5 मिमी ऑडियो जैक, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे बेसिक फीचर्स शामिल है।

Samsung Galaxy A23 फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 2408 पिक्सल का है। फिलहाल कंपनी ने इसमें उपयोग किये गए चिपसेट का नाम नहीं बताया है। लेकिन, माना जा रहा कि इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जाएगा। यह फोन 6GB रैम 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया जा सकता है। यह फोन भी एंड्रॉइड 12 आधारित वन यूआई 4.1 कस्टम स्किन आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है।

इस फोन का कैमरा बिलकुल Samsung Galaxy A13 की तरह है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो और डेप्थ सेंसर शामिल हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल लेंस मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः iVOOMi ने लॉन्च किए दो शानदार Electric Scooters, 130 km तक रेंज का दावा

क्या है कीमत

Samsung Galaxy A13 के 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज मॉडल को 14,999 रुपये की कीमत में बेचा जाएगा। 4GB RAM, 128GB स्टोरेज और 6GB RAM, 128GB स्टोरेज को 15,999 रुपये और 17,499 रुपये में बाजार में उतारा गया है। फोन के लिए ग्राहकों को ब्लैक, व्हाइट, लाइट ब्लू और ऑरेंज चार कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

वहीं Samsung Galaxy A23 की बात करें तो इसका 6GB रैम 128GB स्टोरेज वाला फोन 19,499 रुपये की कीमत में लॉन्च हुआ है। साथ ही 8GB रैम 128GB स्टोरेज फोन की कीमत 20,999 रुपये रखी गयी है। फोन के लिए ग्राहकों को लाइट ब्लू, ब्लैक और ऑरेंज तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।