Samsung ने लॉन्च की Ecobubble तकनीक से लैस ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन, कीमत है इतनी

Samsung की नई वाशिंग मशीन इकोबबल और डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आती है।

Samsung Ecobubble Fully Automatic Top Load Washing Machine
Samsung Ecobubble Fully Automatic Top Load Washing Machine

Samsung ने इंडियन मार्केट में Ecobubble रेंज के तहत टॉप लोड fully automatic washing Machine पेश की है। खास बात यह है कि कंपनी ने इस नई Ecobubble Fully Automatic Top Load Washing Machine को केवल 19,000 रुपये की शुरुआती कीमत में बाजार में उतारा है। नई वाशिंग मशीन इकोबबल और डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं। साथ ही, इस रेंज को हर एक वॉश के दौरान ऊर्जा की बचत करते हुए 20 प्रतिशत बेहतर फैब्रिक केयर देने के लिए बनाया गया है। आइये, आगे पोस्ट में Samsung Washing machine की डिटेल जानते हैं।

Samsung Ecobubble Washing Machine

कंपनी ने इस वाशिंग मशीन में बबलस्टॉर्म और डुअलस्टॉर्म तकनीक का उपयोग किया है, जो बेहतर वॉश क्वालिटी प्रदान करता है। जहां बबलस्टॉर्म तकनीक डिटर्जेंट को हवा और पानी के साथ मिलाकर 2.5 गुना तेज बुलबुले बना पाती है, वहीं डुअलस्टॉर्म पल्सेटर तकनीक से सफाई के लिए ड्रम के अंदर एक मजबूत वाटर फ्लो बनाता है। मशीन में इन-बिल्ट हीटर और हाइजीन स्टीम के साथ कपड़ों से 99.9 प्रतिशत बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं। इतना ही नहीं, मशीन से कम समय में बेहतरीन धुलाई हो जाती है।

यह भी पढ़ें: Daiwa कंपनी ने पेश की नई Washing Machine रेंज, कीमत केवल 8,990 रुपये

कम समय में होगी कपड़ों की धुलाई  

कपड़े धोने के काम को कम थकाऊ बनाने के लिए मशीन में सुपरस्पीड टीएम तकनीक दी गई है, जिसकी मदद से लगभग 29 मिनट में कपड़े साफ हो जाते हैं यानी कि कपड़े धोने का समय 40 प्रतिशत तक कम हो जाता है।

वाई-फाई की सुविधा भी मिलेगी

सैमसंग की ईकोबबल रेंज में वाई-फाई का उपयोग करके सैमसंग स्मार्टथिंग्स ऐप से मशीन को कनेक्ट किया जा सकता है, जिसकी मदद से मशीन को कभी भी और कहीं भी मॉनिटर और कंट्रोल किया जा सकता है। इस फीचर में कपड़े धोने की शेड्यूलिंग, एनर्जी सेविंग, ट्रबल शूटिंग के लिए होमकेयर विजार्ड जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। वहीं स्मार्टथिंग्स ऐप में खास ‘साड़ी’ साइकिल नाम से फीचर दिया गया है, जो केवल इंडियन यूजर के लिए बनाया गया है।

इसके अलावा, नई Samsung Ecobubble Washing Machine लाइन-अप में स्पेसमैक्स तकनीक भी दी गई है। यह मशीन 9kg और 10kg स्पेस में उपलब्ध है। साथ ही नई लाइनअप में डिजिटल इन्वर्टर मोटर 12 साल की वारंटी के साथ आती है।

क्या है कीमत

Samsung फुली ऑटोमैटिक टॉप लोडेड वाशिंग मशीन की नई रेंज 19,000 रुपये की कीमत से शुरू होती है, वहीं इसकी टॉप रेंज की कीमत 35,000 रुपये तक जाती है। सेल की बात करें, तो चुनिंदा मॉडल सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप, रिटेल स्टोर और अन्य ई-कामर्स प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ेंः Solar Lamps : अब नहीं रहेगी बिजली की टेंशन, कीमत 500 रुपये से शुरू


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।