Samsung ने लॉन्च किया WindFree AC की नई रेंज, 999 रुपये की EMI पर उपलब्ध

Samsung WindFree ACs

सैमसंग (Samsung) ने प्रीमियम विंडफ्री एयरकंडीशनर (WindFree air conditioners) की नई रेंज को लॉन्च किया है। विंडफ्री टेक्नोलॉजी की बात करें, तो रूखी ठंडी हवा के झोंके को 23,000 सूक्ष्म वायु छिद्रों से 0.15 मी/से. की रफ्तार से बाहर निकालती है, जिसके कारण कमरे में शांत वातावरण तैयार होता है। ये आरामदायक ठंडक देने के लिए एक सटीक सॉल्यूशन हैं। यदि आप इन गर्मियों में अपना AC अपग्रेड करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए विकल्प हो सकता है।

सैमसंग का नया विंडफ्री AC लाइन-अप सभी प्रमुख रिटेल स्टोर और ऑनलाइन पर फ्लिपकार्ट, अमेजन के साथ सैमसंग के आधाकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर भी उपलब्ध होगा। सैमसंग एयर कंडीशनर खरीदने वाले यूजर्स 12.5% या 7,500 रुपये तक कैशबैक, 999 रुपये की आसान मासिक किस्त और 5 साल की अतिरिक्त कॉम्प्रिहेंसिव वॉरंटी जैसी आकर्षक पेशकशों के लिए योग्य होंगे।
यह भी पढ़ेंः इस तारीख को लॉन्च होगा Okinawa का हाई-स्पीड Okhi 90 Electric Scooter, जानें खूबियां

एयर फिल्टर से लैस
AC की यह नई रेंज PM 1.0 फिल्टर के साथ आती है, जो 99 प्रतिशत तक बैक्टीरिया को खत्म कर देता है। इसका फ्रीज वॉश फीचर घर पर आसानी से स्वयं मेंटेनेंस कर सकने लायक बनाने के लिए इसके हीट एक्सचेंजर से धूल और बैक्टीरिया को हटा देता है। इस नई रेंज का खूबसूरत डिजाइन किसी भी लिविंग स्पेस या काम करने की जगह को एक नई रौनक दे देता है।

घर से ऑफिस का काम करने वाली आज की नई पीढ़ी की जिंदगी में थोड़ी और सहूलियत जोड़ते हुए विंडफ्री AC Wi-Fi के जरिए सैमसंग के स्मार्टथिंग्स ऐप के साथ कनेक्ट हो जाता है, जिससे आप बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा और गूगल होम का इस्तेमाल कर इसकी सेटिंग बदल सकते हैं या इसे स्विच ऑन/ऑफ कर सकते हैं। आप स्मार्ट AI ऑटो कूलिंग के साथ कूलिंग को ऑप्टिमाइज भी कर सकते हैं और जियो-फेंसिंग आधारित वेलकम कूलिंग फीचर के साथ घर पहुंचने से पहले ही रूम को अपने आप ठंडा कर सकते हैं। इसके साथ ही विंडफ्री टेक्नोलॉजी 77 प्रतिशत तक बिजली की बचत कर सकती है और कंवर्टिबल 5-इन-1 AC में डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी 41 प्रतिशत तक बिजली बचा सकती है।

विंडफ्री एयर कंडीशनर के ऊपरी हिस्से में मौजूद ईजीफिल्टर+ को बाहर निकाल कर आसानी से साफ करने की सुविधा है। स्वयं से फिल्टर को निकाल कर साफ कर सकते हैं। बैक्टीरिया, एलर्जेंस और वायरस से सुरक्षा देने के लिए एक और लेयर जोड़ते हुए कुछ चुनिंदा मॉडलों में ट्राई-केयर फिल्टर भी इस्तेमाल किया गया है।

यदि कमरे में 20 मिनट तक कोई हलचल न हो, तो मोशन डिटेक्ट सेंसर अपने आप आपके AC को विंडफ्री मोड में स्विच कर देता है ताकि बिजली की बर्बादी रोकी जा सके। आप इसे इस तरह भी सेट कर सकते हैं कि यह हवा को आप से दूर फेंके या फिर आप कमरे में जिधर भी हों, हवा आपकी ही तरफ आए।
यह भी पढ़ेंः 270 km की रेंज वाली सबसे सस्ती लग्जरी MINI Cooper SE इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 150 km की स्पीड से दौड़ती है

कीमत और उपलब्धता
सैमसंग के प्रीमियम विंडफ्री एयर कंडीशनर की नई रेंज में 28 मॉडल शामिल हैं। इसकी कीमत 50,990 रुपये से 99,990 रुपये तक है। उपभोक्ता 999 रुपये जितनी कम रकम से शुरू होने वाली मासिक किस्तों के साथ आसान EMI विकल्प और 7,500 रुपये तक 12.5% कैशबैक के अलावा PCB कंट्रोलर, फैनमोटर, कॉपर कंडेंसर और इवैपोरेटर कॉयल पर 5 साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी जैसे आकर्षक ऑफर हासिल कर सकते हैं।

विंडफ्री एयरकंडीशनर खरीदने वाले यूजर्स को 4-घंटे में इंस्टॉलेशन की एक्सप्रेस सेवा भी मिलती है। नया लाइन-अप स्मार्ट इंस्टॉलेशन का विकल्प देता है, जो एक ऐसा सेल्फ-डायग्नोसिस फीचर है, जो सुनिश्चित करता है कि आपका सैमसंग AC बिलकुल सही तरीके से इंस्टॉल हुआ है। यूजर को डिजिटल इंवर्टर कम्प्रेशर पर 10-साल की वारंटी भी मिलती है जो सुनिश्चित करता है कि आपको 52 डिग्री सेल्सियस की उबलती गर्मी भी ठंडक का सुकून मिल सके।

सैमसंग 48 और मॉडल लॉन्च कर रहा है, जिनमें से 44 मॉडल कंवर्टिबल 5-इन-1 लाइन-अप में होंगे और 4 एयरकंडीशनर के फिक्स्ड स्पीड मॉडल होंगे। इन मॉडलों की कीमत 45,990 रुपये से शुरू होकर 77,990 रुपये तक होगी। साथ ही उपभोक्ता चुनिंदा मॉडलों पर 15 महीने की ब्याज मुक्त मासिक किस्त योजना का लाभ भी उठा सकेंगे।
यह भी पढ़ेंः नई Maruti Suzuki Baleno का है Hyundai i20, Tata Altroz और Honda Jazz से मुकाबला, जानें कौन है फायदे का सौदा