Samsung ने भारत में लॉन्च किया The Freestyle अल्ट्रा-पोर्टेबल प्रोजेक्टर, अब कहीं भी लीजिए मनोरंजन का आनंद

Samsung The Freestyle

सैमसंग (Samsung) ने भारत में The Freestyle अल्ट्रा-पोर्टेबल प्रोजेक्टर लॉन्च किया है। यह डिवाइस उन लोगों के लिए है, जो घूमते-फिरते वीडियो और ऑडियो कंटेंट का आनंद लेना चाहते हैं। द फ्रीस्टाइल 100 इंच तक की स्क्रीन साइज पर वीडियो प्रोजेक्ट कर सकता है। द फ्रीस्टाइल (The Freestyle)अल्ट्रा-पोर्टेबल प्रोजेक्टर है। इसे सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप और अमेजन से 84,990 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

यूजर को 5000 रुपये तक तत्काल कैशबैक का लाभ भी उठा सकते हैं। इसके अलावा, सीमित अवधि के ऑफर में 29 मार्च, 2022 को 6 बजे शाम से लेकर 31 मार्च, 2022 को रात 11.59 तक द फ्रीस्टाइल खरीदने वाले यूजर्स को 5,900 रुपये मूल्य का द फ्रीस्टाइल कैरी केस मुफ्त मिलेगा। द फ्रीस्टाइल को प्री-रिजर्व करने वाले यूजर्स को 4,000 रुपये तक की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 1,000 रु से कम की EMI पर खरीदें ये Inverter Refrigerators, जानें फीचर्स

The Freestyle के फीचर्स
परंपरागत बॉक्सनुमा प्रोजेक्टरों से द फ्रीस्टाइल कुछ अलग है। इसका वजन सिर्फ 800 ग्राम है। इसलिए इसे कैरी करना आसान है। यह यूजर्स को कहीं भी हाई क्वालिटी वीडियो देखने की सुविधा देता है, चाहे वह टेबल हो, फर्श हो, दीवारें हों या फिर छत ही क्यों न हो। इसके लिए अलग से किसी स्क्रीन की आवश्यकता नहीं होती है। आपको सिर्फ इसे थोड़ा-सा तिरछा करना होता है। इसकी मदद से आप कहीं भी बड़ी स्क्रीन का आनंद ले सकते हैं।

The Freestyle ऑटो कीस्टोन, ऑटो लेवलिंग और ऑटो फोकस फीचर्स के साथ आता है, जो बेहतरीन क्वालिटी की तस्वीरें देते हैं। ऑटो कीस्टोन की मदद से डिवाइस किसी भी समतल सतह पर किसी भी कोण से अपने-आप अपनी स्क्रीन एडजस्ट कर लेता है। ऑटो फोकस एक साफ, शार्प तस्वीर देने के लिए कुछ ही सेकड में द फ्रीस्टाइल को अपने आप 100-इंच तक की स्क्रीन साइज पर फोकस करने में मदद करता है, जबकि ऑटो लेवलिंग फीचर सुनिश्चित करता है कि स्क्रीन किसी भी सतह पर, चाहे वह पथरीली कैम्पिंग ग्राउंड हो, गद्देदार बिस्तर हो या इसके बीच कुछ भी हो, लेवल में रहे। विजुअल अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए द फ्रीस्टाइल आपकी दीवार के रंग से सामंजस्य बैठा कर प्रोजेक्शन करता है यानी आपको सफेद बैकग्राउंड के लिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 160-220 km की रेंज देती हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर से लेकर कीमत तक

OTT प्लेटफॉर्म से लैस
यूजर को असीमित कंटेंट विकल्प पेश करने के लिए द फ्रीस्टाइल इंडस्ट्री का ऐसा पहला पोर्टेबल प्रोजेक्टर है, जो सर्टिफायड OTT प्लेटफॉर्म के साथ लैस होकर आता है। यूजर एंड्रॉयड और iOS मोबाइल डिवाइस के अनुकूल बिल्ट-इन प्रसारण सेवाओं और मोबाइल मिररिंग और कास्टिंग फीचर्स के साथ सैमसंग स्मार्ट TV पर मौजूद स्मार्ट फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे चार्ज करने के लिए C-टाइप पावर कनेक्शन है।

गैलेक्सी यूजर्स के लिए द फ्रीस्टाइल में एक बटन दिया गया है, जो उसे गैलेक्सी डिवाइस के साथ सिंक करता है। इस बटन को सिर्फ दबाने भर से यूजर्स तत्काल अपने गैलेक्सी डिवाइस का उपयोग रिमोट कंट्रोल की तरह कर सकते हैं। जब Wi-Fi नेटवर्क उपलब्ध न हो, उस समय भी मोबाइल हॉटस्पॉट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

सिनेमा जैसी साउंड क्वालिटी
द फ्रीस्टाइल में पावरफुल बिल्ट-इन स्पीकर के साथ ओम्नी-डायरेक्शनल 360-डिग्री साउंड के साथ आता है, जो यूजर्स को सिनेमा की क्वालिटी वाला साउंड एक्सपीरियंस देता है। जब इसका इस्तेमाल प्रोजेक्टर की तरह न किया जा रहा हो, उस समय द फ्रीस्टाइल एम्बिएंट मोड, पारदर्शी लेंस कैप के साथ प्रिज्म लाइटिंग इफेक्ट, विजुअल या आपकी तस्वीरों में से एक का चुनाव कर आपके रहने की जगह को पूरी तरह बदल देता है।

द फ्रीस्टाइल में इंडस्ट्री का पहला फार-फील्ड वॉयस कंट्रोल टेक्नोलॉजी इस्तेमाल किया गया है। इसलिए जब स्क्रीन ऑन किया जाता है, यूजर्स सिर्फ अपनी आवाज का इस्तेमाल कर कंटेंट की तलाश कर सकते हैं। जब स्क्रीन ऑफ हो, तब वे डिवाइस का इस्तेमाल म्यूजिक सुनने के लिए कर सकते हैं या फिर उसी तरह दिन के मौसम का हाल पूछ सकते हैं, जैसे वे स्मार्ट स्पीकर के साथ कर पाते हैं।

यह भी पढ़ेंः सबसे छोटा और सबसे किफायती Triumph Tiger Sport 660 भारत में लॉन्च, तब भी कीमत 8.95 लाख रुपये