Samsung Galaxy Z सीरीज 11 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें बड़ी बातें

सैमसंग (Samsung) ने अपनी गैलेक्सी Z सीरीज को कब लॉन्च करेगी इसकी घोषणा कंपनी ने कर दी है। Samsung Galaxy Z सीरीज की लॉन्चिंग 11 अगस्त को होगी। वर्चुअल इवेंट में में सैमसंग का फोल्डेबल फोन Galaxy Z Flip 3 को लॉन्च किया जाएगा। सोर्स के मुताबिक इस इवेंट में कंपनी Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Watch 4 को भी लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि लॉन्चिंग इवेंट की पुष्टि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक के बिजनेस के प्रमुख डॉक्टर टीएम रोह (Dr TM Roh) ने की है। यानी इस बार कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया और शानदार करने की तैयारी में है।

रोह ने अपने एक बयान में कहा है कि सैमसंग गैलेक्सी Z Fold बेस्ट स्मार्टफोन और टैबलेट है। इस बार इसके डिजाइन में काफी नयापन देखने को मिलेगा साथ ही इसकी बिल्ड क्वॉलिटी भी काफी जबरदस्त होगी। रोह ने इस बात की भी पुष्टि की है कि सैमसंग Galaxy Z सीरीज के फोन को भी S-पेन का सपोर्ट भी मिलेगा, खास बात यह है कि यह पहला मौका होगा जब सैमसंग की Z सीरीज के फोन में S पेन का भी सपोर्ट मिलेगा।

Samsung का S पेन गैलेक्सी नोट सीरीज का सबसे खास गैजेट है, वैसे पिछले साल कंपनी गैलेक्सी S21 सीरीज के साथ भी  S पेन का सपोर्ट मिला था।  लेकिन अब गैलेक्सी Z कंपनी की तीसरी सीरीज होगी जोकि अब S पेन की भी खूबी मिलने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि गैलेक्सी Z सीरीज के एप ऑप्टिमाइजेशन के लिए सैमसंग गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ भी कर रहा है ताकि फोन को फोल्ड करने के बाद भी समान एक्सपेरियंस मिले।

सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy Watch 4 एक दम नए अवतार में आएगी, साथ ही इसे नए One UI के साथ पेश किया जाएगा जिसके साथ Samsung Tizen और गूगल वियर का सपोर्ट मिलेगा। Galaxy Watch 4 के साथ गूगल प्ले-स्टोर का भी सपोर्ट मिलेगा।